A
Hindi News टेक न्यूज़ Facebook में जल्द आएगा WhatsApp वाला धांसू फीचर, अपने फेवरेट सेलिब्रिटी को कर सकेंगे फॉलो

Facebook में जल्द आएगा WhatsApp वाला धांसू फीचर, अपने फेवरेट सेलिब्रिटी को कर सकेंगे फॉलो

मेटा अपने सभी प्लेटफॉर्म में लगातार बदलाव कर रही है। कंपनी वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम के बाद अब फेसबुक के लिए एक नया फीचर लाने जा रही है। मेटा ने ऐलान किया है कि वह जल्द ही फेसबुक और मैसेंजर के यूजर्स को ब्रॉडकास्ट चैनल का फीचर देने जा रही है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने फेवरेट सेलिब्रिटी को फॉलो कर सकेंगे।

Tech news, Facebook, facebook broadcast channel, how to to make facebook channel, how to join a face- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो फेसबुक ब्रॉडकास्ट चैनल में क्रिएटर्स के पोस्ट पर ऑलोअर्स को रिएक्शन का भी ऑप्शन मिलेगा।

Meta New feature for Facebook: फेसबुक और मैसेंजर इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को मेटा एक बेहद जरूरी फीचर देने जा रहा है। कंपनी इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप के बाद अब फेसबुक और मैसेंजर में ब्रॉडकास्ट चैनल का फीचर देने जा रही है। फेसबुक में चैनल फीचर आने के बाद यूजर्स बेहद आसानी से अपने फेवरेट सेलिब्रिटी को फॉलो करके उनके साथ जुड़ सकेंगे और साथ ही उनकी एक्टिविटी से अपडेट रह सकेंगे। 

आपको बता दें कि फेसबुक में आने वाला चैनल फीचर ठीक उसी तरह से काम करेगा जिस तरह से वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम का चैनल काम करता है। इसमें चैनल क्रिएट करने वाला यूजर ही अपने फॉलोअर्स के लिए मैसेज और इमेज शेयर कर सकता है लेकिन फॉलोअर्स को रिप्लाई का ऑप्शन नहीं मिलेगा। इसमें क्रिएटर्स को टेक्स्ट, फोटो और वीडियो फॉर्मेट में पोस्ट करने का ऑप्शन मिलेगा। 

फॉलोअर्स इस तरह से दे पाएंगे रिएक्शन

फेसबुक के चैनल पर फॉलोअर्स को क्रिएटर्स की तरफ से आने वाली फोटो, टेक्स्ट मैसेज या फिर वीडियो मैसेज में रिएक्शन दे पाएंगे। हालांकि यह रिएक्शन सिर्फ इमोजी रिएक्शन होगा। मेटा ने फेसबुक यूजर्स को ब्रॉडकास्ट चैनल में पोल क्रिएट करने का भी ऑप्शन दिया है। 

फिलहाल अभी मेटा की तरफ से फेसबुक और मैसेंजर में ब्रॉडकास्ट चैनल की घोषणा तो कर दी है लेकिन इसकी कोई फिक्स डेट का ऐलान नहीं किया गया है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि यूजर्स को यह फीचर यूजर्स को रोलआउ किया जाएगा। अभी कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है और कुछ ही यूजर्स के लिए इसे लाइव किया गया है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में आ गया अब तक का सबसे बड़ा फीचर, एक ही ऐप में चला पाएंगे अलग-अलग अकाउंट