Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WhatsApp में आ गया अब तक का सबसे बड़ा फीचर, एक ही ऐप में चला पाएंगे अलग-अलग अकाउंट

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब तक का सबसे बड़ा फीचर मिलने वाला है। मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खुद वॉट्सऐप के इस फीचर का ऐलान किया है। वॉट्सऐप में यूजर्स को मल्टी अकाउंट का फीचर मिलने वाला है। खास बात यह है कि आप एक ही ऐप्लिकेशन में दो अलग अलग अकाउंट क्रिएट कर पाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 20, 2023 9:44 IST
Mark Zuckerberg, Mark Zuckerberg news, Mark Zuckerberg latest news, WhatsApp, WhatsApp news, WhatsAp- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप के इस फीचर से लाखों यूजर्स को बड़ी राहत मिलने वाली है।

आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में एक दूसरे से मिलने के लिए टाइम निकालना बहुत ही मुश्किल भरा काम हो गया है। ऐसे में अपने फ्रैंड्स या फिर रिलेटिव्स से कनेक्ट रहने के लिए वॉट्सऐप एक अहम जरिया बन चुका है। करीब 2 मिलियन से अधिक लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल आज के समय में कर रहे हैं। प्लेटफॉर्म को अधिक सुविधाजनक बनाए रखने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स रिलीज करती रहती है। वॉट्सऐप की तरफ से अब एक बहुत बड़ा फीचर यूजर्स को दे दिया गया है। अब आप एक ही वॉट्सऐप ऐप्लिकेशन में दो नंबर से अलग अलग अकाउंट्स क्रिएट कर सकते हैं। 

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो यह नया अपडेट आपको जरूर खुश करेगा। वॉट्सऐप यूजर्स में शायद ही कोई ऐसा था जिसे इस तरह का फीचर आने की उम्मीद थी। आपको बहुत जल्द एक ऐप में दो अकाउंट क्रिएट करने का फीचर मिलेगा। वॉट्सऐप के इस धमाकेदार फीचर की जानकारी खुद मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने दी है। 

एक ऐप में चलेंगे दो अलग-अलग अकाउंट

वॉट्सऐप यूजर्स को वॉट्सऐप पर अकाउंट स्विच करने का ऑप्शन मिलेगा। यूजर्स दो अलग-अलग नंबर से अकाउंट क्रिएट कर सकेंगे और साथ ही आसानी से एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट पर स्विच कर सकेंगे। इस फीचर की सबसे खास बात यह कि एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट पर स्विच करने के लिए पहले अकाउंट को लॉग आउट करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 

मार्क जुकरबर्ग ने शेयर की जानकारी

मार्क जुकरबर्ग ने वॉट्सऐप के इस फचीर को लेकर सोशल मीडिया में एक पोस्ट भी शेयर किया है। उनके इस स्क्रीनशॉट में एक ही ऐप में चलाए जा रहे दो अकाउंट को साफ तौर पर देखा जा सकता है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप पर आने वाला मल्टी अकाउंट फीचर इंस्टाग्राम और ट्विटर यानी एक्स पर पहले से ही मौजूद है। कंपनी इस फीचर को फेज वाइज धीरे धीरे सभी यूजर्स को रोलआउ करेगी। वॉट्सऐप पर दो नंबर से अकाउंट क्रिएट करने के लिए जरूरी होगा कि दोनों नंबर एक्टिव हों।

यह भी पढ़ें- Google Pixel 8 अब मिलेंगे सस्ते दाम में! कंपनी का ऐलान- भारत में बनेंगे नई सीरीज के स्मार्टफोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement