Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Google Pixel 8 अब मिलेंगे सस्ते दाम में! कंपनी का ऐलान- भारत में बनेंगे नई सीरीज के स्मार्टफोन

अगर आप महंगे होने की वजह से गूगल पिक्सल स्मार्टफोन नहीं ले पा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। आप सस्ते दाम में Google Pixel 8 स्मार्टफोन खरीद सकेंगे। एप्पल के बाद अब गूगल ने भारत में अपना मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने का ऐलान किया है। आप 2024 से मेड इन इंडिया गूगल पिक्सल स्मार्टफोन खरीद सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 20, 2023 8:09 IST
Google, Google pixel 8, google pixel 8 price, made in india pixel 8, made in india pixel 8 release d- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के साथ ही कंपनी भारत में कई सारे सर्विस सेंटर भी खोलेगी।

Google Pixel 8 india manufacturing: Google For India में गूगल की तरफ से भारत के लिए कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं। इस इवेंट में गूगल की तरफ से एक ऐसी घोषणा की गई जिसको सुनकर आपका भी दिल गद-गद हो जाएगा। अब आपको लाख रुपये से ज्यादा कीमत में मिलने वाला गूगल पिक्सल 8 स्मार्टफोन आपको बेहद सस्त दाम में मिल जाएगा क्योंकि कंपनी ने इसी मैन्युफैक्चिंग भारत में शुरू करने का ऐलान किया है।  

मेड इन इंडिया गूगल पिक्सल 8 स्मार्टफोन अगले साल यानी 2024 से भारत में बनने शुरू हो जाएंगे। इस बात की जानकारी इवेंट में मौजूद केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी। गूगल की मानें तो गूगल पिक्सल 8 कंपनी का पहला ऐसा समार्टफोन होगा जो भारत में मैन्युफैक्चर होगा। पिक्सल लवर्स 2024 से मेड इन इंडिया स्मार्टफोन (Made in India Google Pixel 8) खरीद सकेंगे। 

आपको बता दें कि गूगल ने Google Pixel 8 सीरीज को हाल ही में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस सीरीज में दो स्मार्टफोन Pixel 8 और Pixel 8 Pro को लॉन्च किया है। कंपनी ने परफॉर्मेंस के लिए इन दोनों ही स्मार्टफोन में Google Tensor G3 चिपसेट के साथ Titan M2 की सिक्योरिटी चिप दिया है। 

कंपनी भारत में खोलेगी 28 सर्विस सेंटर

भारत में स्मार्टफोन बनाने के ऐलान के बाद अब गूगल भारत में स्मार्टफोन मैन्युफैक्चर करने वाला नया देश बन गया है। भारत में बनने की वजह से इसकी प्राइसिंग पर भी असर पड़ सकता है। हो सकता है कि लाख रुपये से ज्यादा में आने वाला गूगल पिक्सल 8 प्रो स्मार्टफोन यूजर्स को अब बेहद कम दाम में मिल जाए। हालांकि भारत में पिक्सल 8 सीरीज बनने के बाद यहां इसकी कीमत कम होगी या नहीं कंपनी ने अभी इसकी जानकारी नहीं दी है। 

Google Pixel 8 Series को बनाने के साथ ही गूगल ने एक और बड़ी घोषणा की। गूगल भारत में सर्विस नेटवर्क को भी बढ़ाने की प्लानिंग कर रहा है। कंपनी ने ऐलान किया कि वह  भारत में 27 शहरों में 28 सर्विस सेंटर को शुरू करेगी। 

यह भी पढ़ें- X पर अब सभी को हर हाल में देने पड़ेंगे 80 रुपये, मस्क ने दिया ऐसा कारण कि छूट जाएगी हंसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement