A
Hindi News टेक न्यूज़ Nothing का सस्ता फोन होगा 'मेड इन इंडिया', CEO Carl Pei ने किया कंफर्म

Nothing का सस्ता फोन होगा 'मेड इन इंडिया', CEO Carl Pei ने किया कंफर्म

Nothing Phone 2(a) को जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने कंफर्म किया है कि यह एक 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन होगा यानी जिसे भारत में बनाया जाएगा। फोन के कई फीचर्स पहले ही सामने आ चुके हैं।

Nothing Phone 2(a)- India TV Hindi Image Source : FILE Nothing Phone 2(a) भारत में बनेगा। कंपनी के CEO ने कंफर्म किया है।

Nothing Phone 2(a) भारत में लॉन्च होने को तैयार है। Carl Pei की कंपनी का यह तीसरा स्मार्टफोन होगा। कंपनी के CEO ने कंफर्म किया है कि इस स्मार्टफोन को भारत में ही बनाया जाएगा यानी यह फोन 'मेड इन इंडिया' होगा। Apple और Google के बाद अब एक और कंपनी ने भारत में अपने फोन बनाने की घोषणा की है। इससे पहले Samsung और चीनी ब्रांड के स्मार्टफोन भारत में बनते थे। बाद में Apple और Google ने अपने डिवाइसेज भारत में बनाने शुरू किए थे।

भारत में प्रोडक्शन की प्लानिंग

Nothing Phone 2(a) को भारत में अगले महीने 5 मार्च को लॉन्च किया है। कंपनी के सीईओ कार्ल पे ने इस फोन के मैन्युफैक्चरिंग प्लान के बारे में बताते हुए कहा कि नथिंग भारत में Phone 2(a) का प्रोडक्शन करना चाहता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पूछे गए एक सवाल के जबाब में कार्ल पे ने यह कंफर्म किया है। वहीं, कार्ल पे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर Bhai कॉन्टेस्ट भी चलाया है।

फ्री में जीतें Nothing Phone 2(a)

इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने वाले 10 लकी विनर्स को फ्री में Nothing Phone 2(a) मिलेगा। इसके लिए यूजर को अपने X हैंडल पर अपने यूजरनेम के साथ Bhai लगाना होगा। इसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर Nothing India को टैग करते हुए भाई यूजरनेम के साथ स्क्रीनशॉट शेयर करना होगा।

Nothing Phone 2(a) के फीचर्स

नथिंग का यह अपकमिंग स्मार्टफोन मिड बजट रेंज में आएगा। इसकी कीमत करीब 360 डॉलर यानी 29 हजार रुपये हो सकती है। इस फोन में 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले मिलेगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। नथिंग का यह पहला स्मार्टफोन होगा, जो मीडियाटेक के प्रोसेसर Dimensity 7200 Ultra के साथ आएगा। इसमें 4,800mAh की बैटरी मिल सकती है। साथ ही, यह 45W फास्ट चार्जिंग फीचर को भी सपोर्ट कर सकता है। Phone 2(a) में Android 14 पर बेस्ड Nothing OS 2.5 मिल सकता है।

इस स्मार्टफोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिल सकता है। फोन के बैक में 50MP का मेन और 50MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए नथिंग के इस फोन में 32MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। Nothing के अन्य दोनों फोन की तरह ही इसके बैक में भी ट्रांसपैरेंट पैनल मिलेगा। साथ ही, यह Glyph इंटरफेस को सपोर्ट करेगा।

यह भी पढ़ें - 15 हजार से कम में आते हैं Redmi, Realme, Poco, Vivo, Motorola के 5G फोन, मिलते हैं तगड़े फीचर्स