A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp पर आने वाला है नया फीचर, Status को अब डायरेक्ट इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर पाएंगे

WhatsApp पर आने वाला है नया फीचर, Status को अब डायरेक्ट इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर पाएंगे

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं और स्टेटस लगाते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। वॉट्सऐप बहुत जल्द अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसके बाद आप अपने स्टेटस को वॉट्सऐप के साथ साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर पाएंगे। कंपनी बहुत जल्द यूजर्स को ये फीचर रोलआउट करेगी।

whatsapp status, whatsapp status New Feature, Whatsapp Update- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप पर जल्द आएगा नया फीचर।

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में ज्यादातर लोग वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। लगभग 2 बिलियन से ज्यादा लोग चैटिंग, वाइस कॉलिंग और वीडियो काल के लिए वॉट्सऐप को ही यूज करते हैं। इतना बड़ा यूजर बेस होने की वजह से कंपनी लगातार अपने प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करती रहती है ताकि यूजर्स को नया नया एक्सपीरियंस मिलता है। अब वॉट्सऐप स्टेटस सेक्शन में एक नया फीचर देने जा रही है। 

अभी जब यूजर्स अपने वॉट्सऐप स्टेटस को शेयर करते हैं तो उन्हें उसे फेसबुक स्टोरी पर  शेयर करने का भी ऑप्शन मिलता है लेकिन जल्द ही कंपनी यूजर्स को एक और ऑप्शन देने जा रही है। लेटेस्ट लीक रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप स्टेटस को अब फेसबुक के साथ साथ इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी शेयर कर सकेंगे। 

वॉबेटाइंफो  ने यूजर्स को दी जानकारी

वॉट्सऐप पर आने वाले इस अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली पॉपुलर वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दिया है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को पहले से कहीं ज्यादा सहूलियत हो जाएगी। अब यूजर्स एक स्टेटस को एक साथ तीन जगह पर शेयर कर सकेंगे। 

अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें कि वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम तीनों ही मेटा के स्वामित्व वाली कंपनियां हैं। मेटा तीनों ही प्लेटफॉर्म को तेजी से अपग्रेड कर रहा है ताकि करोड़ों यूजर्स को सोशल मीडिया में नया एक्सपीरियंस मिलता रहे। वाबेटा की तरफ से इस अपकमिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स की प्राइवेसी का भी विशेष ध्यान रखता है। हाल ही में कंपनी ने अपने यूजर्स को सीक्रेट कोड फीचर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने पर्सनल चैट या फिर सीक्रेड चैट को डबल प्रोटेक्शन दे पाएंगे। यह फीचर फोन के लॉक फीचर से अलग होगा। 

यह भी पढ़ें- VI का धमाकेदार ऑफर, 500 रुपये से सस्ते दो प्लान्स में मिलेगा Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन