A
Hindi News टेक न्यूज़ Tecno की इस टेक्नोलॉजी के सामने सैमसंग भी फेल! बटन दबाते ही फोन बन जाता है टैबलेट

Tecno की इस टेक्नोलॉजी के सामने सैमसंग भी फेल! बटन दबाते ही फोन बन जाता है टैबलेट

Tecno ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में स्ट्रेचेबल डिस्प्ले वाला फोन Phantom Ultimate शोकेस किया है। टेक्नो के इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले बटन दबाते ही बड़ा और छोटा हो जाता है। यह स्मार्टफोन से टैबलेट और टैबलेट से स्मार्टफोन बन जाता है।

Tecno Phantom Ultimate Rollable Smartphone- India TV Hindi Image Source : FILE Tecno Phantom Ultimate Rollable Smartphone

Tecno ने बार्सलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2024) में कई फ्यूचिरिस्टिक डिवाइसेज पेश किए हैं। कंपनी ने पिछले साल Phantom V Fold और Phantom V Flip फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। अब कंपनी रोल होने वाला फोन लेकर आई है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में टेक्नो ने अपने इस स्मर्टफोन को पेश किया है। Tecno Phantom Ultimate के नाम से इस रोलेबल स्मार्टफोन को पेश किया गया है।

हालांकि, टेक्नो पहली कंपनी नहीं है, जिसने इस तरह की टेक्नोलॉजी शोकेस की है। इससे पहले Oppo और LG ने भी रोलेबल फोन का कॉन्सेप्ट पेश कर चुके हैं। टेक्नो के इस रोल होने वाले स्मार्टफोन में क्या खास है, आइए जानते हैं?

बटन दबाते ही बड़ी हो जाती है स्क्रीन

Tecno Phantom Ultimate में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह एक स्ट्रेचेबल डिस्प्ले है, जो हॉरिजोन्टली बड़ी हो जाती है। इस स्मार्टफोन में दिए गए एक बटन को दबाते ही इसके डिस्प्ले की साइज 7.11 इंच हो जाती है। पहले एक स्मार्टफोन की तरह दिखने वाले डिवाइस का डिस्प्ले एक टैबलेट के डिस्प्ले की साइज का हो जाता है। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की साइज 0.71 इंच बढ़ जाती है।

Image Source : TecnoTecno Phantom Ultimate Rollable Smartphone

टेक्नो के इस स्मार्टफोन के स्ट्रेच होने वाले डिस्प्ले की खास बात यह है कि महज 1.3 सेकेंड में फोन का डिस्प्ले छोटे से बड़ा और बड़े से छोटा हो जाता है। इस स्ट्रेचेबल डिस्प्ले के दूसरी तरफ मेन डिस्प्ले मिलेगा, जिसकी साइज नहीं बदलती है। इस स्मार्टफोन को कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कंपनी ने अभी नहीं बताया है। टेक्नो का यह स्मार्टफोन फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है। इसमें बॉर्डरलेस फोल्डेबल डिस्प्ले दिया गया है।

Tecno ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान Pova 6 Pro गेमिंग स्मार्टफोन और Camon 30 फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज भी पेश की है, जिसे आने वाले कुछ सप्ताह में भारत समेत कई देशों में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें - लॉन्च हुआ 6000mAh बैटरी और Android 14 वाला सस्ता स्मार्टफोन, 289 रुपये महीने में लाएं घर