A
Hindi News टेक न्यूज़ एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पाकिस्तान में लगा 'ताला', लाखों यूजर्स परेशान

एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पाकिस्तान में लगा 'ताला', लाखों यूजर्स परेशान

X shutdown in Pakistan: पिछले एक सप्ताह से पाकिस्तानी यूजर्स एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (Twitter) एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। पिछले शनिवार पाकिस्तान में X की सर्विस अचानक बंद कर दी गई। यूजर्स ने अन्य प्लटेफॉर्म के जरिए यह रिपोर्ट किया है।

X shutdown in Pakistan- India TV Hindi Image Source : FILE X shutdown in Pakistan

X shutdown in Pakistan: पाकिस्तान में पिछले एक सप्ताह से एलन मस्क की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X काम नहीं कर रहा है। हजारों यूजर्स ने पाकिस्तान में X की सर्विस को लेकर रिपोर्ट किया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X को सरकार ने क्यों बंद किया है यह साफ नहीं किया है। वहीं, X की तरफ से भी पाकिस्तान में सर्विस बंद होने को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

लाखों यूजर्स हुए परेशान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में X की सर्विस पिछले शनिवार बंद की गई, जिसके बाद से यूजर्स अपने पोस्ट शेयर नहीं कर पा रहे हैं। इंटरनेट सर्विस पर नजर रखने वाली वेबसाइट Downdetector.com ने बताया कि हजारों की संख्यां में पाकिस्तानी यूजर्स ने X की सर्विस ठप होने की बात रिपोर्ट की है। पाकिस्तान दुनिया के सबसे ज्यादा इंटरनेट यूजर्स वाले टॉप के देशों में शुमार है, इसके बावजूद पाकिस्तान में इंटरनेट की उपलब्धता पर आए दिन ब्रेक लगता रहता है।

पिछले 7 दिनों से बंद है सर्विस

पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए आम चुनाव से पहले भी वहां की सरकार ने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ब्लॉक कर दिया था। यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने अकाउंट एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। हालांकि, चुनाव वाले दिन वहां की सरकार ने पूरे देश में इंटरनेट शटडाउन कर दिया था। चुनाव खत्म होने के बाद भी यूजर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X की सर्विसेज इस्तेमाल करने में लगातार दिक्कत आ रही थी। पिछले 7 दिनों से यूजर्स इसे एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं।

वहीं, पाकिस्तान की सिंध हाईकोर्ट ने आदेश जारी करते हुए टेलीकॉम ऑथिरिटी (PTA) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X की सर्विस रिस्टोर करने का आदेश दिया था। इसके बावजूद पाकिस्तान में अब तक X की सर्विस बहाल नहीं की गई है। 

यह भी पढ़ें - Amazfit ने भारत में लॉन्च की AI फीचर वाली स्मार्टवॉच, 16 दिन चलेगी बैटरी