A
Hindi News टेक टिप्स और ट्रिक्स एंडरॉयड फोन में मैमोरी कार्ड की समस्या से परेशान, अपनाएं ये समाधान

एंडरॉयड फोन में मैमोरी कार्ड की समस्या से परेशान, अपनाएं ये समाधान

आज हम आपको एंडरॉयड में माइक्रोSD कार्ड से संबंधित कुछ समस्याओं के समाधान बता रहे हैं जो आमतौर पर हर एंडरॉयड इस्तेमाल करने वाले के सामने आती हैं।

android

5. कार्ड का ठीक से काम करना: एंडरॉयड फोन में यह भी शिकायत सुनने को मिली है कि उनका मैमोरी कार्ड कभी काम नहीं करता है और कभी एक्सेस नहीं होता। यह समस्या अक्सर तब होती है जब कार्ड पुराना हो जाता है।

ऐसे में सावधानी से आप कार्ड को निकालें और उसे अच्छी तरह देखें। मैटल पर काले धब्बे नजर आएंगे उन्हें पेट्रोल या स्प्रिट से साफ कर दें। इस दौरान ध्यान रहे कि मैटल को किसी तरह का नुकसान न हो। साफ करने के बाद आपका कार्ड बेहतर तरीके से कार्य करने लगेगा।

6. मैमोरी कार्ड का धीरे काम करना: लोगों का कहना है कि उनके फोन में कार्ड से काफी लेट डाटा ट्रांस्फर होता है। यह समस्या कार्ड की हाती है। पुराने कार्ड में यह ज्यादा देखने को मिलती है। क्योंकि कार्ड की तकनीक पुरानी हो जाती है। ऐसे में कार्ड खरीदारी के वक्त आप कार्ड की मैमोरी के साथ क्लास भी जरूर देखें। क्लास डेटा ट्रांस्फर की गति को बताता है। वहीं आप फोन में कार्ड का उपयोग करने के दौरान अधिकतम क्षमता के बराबर का कार्ड न उपयोग करें और कार्ड में डाटा पूरी तरह न भरें। इससे भी फोन धीमा हो जाता है।

अगली स्लाइड में पढ़ें फाइल में एरर आना