A
Hindi News टेक टिप्स और ट्रिक्स एंडरॉयड फोन में मैमोरी कार्ड की समस्या से परेशान, अपनाएं ये समाधान

एंडरॉयड फोन में मैमोरी कार्ड की समस्या से परेशान, अपनाएं ये समाधान

आज हम आपको एंडरॉयड में माइक्रोSD कार्ड से संबंधित कुछ समस्याओं के समाधान बता रहे हैं जो आमतौर पर हर एंडरॉयड इस्तेमाल करने वाले के सामने आती हैं।

android

3. एप इंस्टॉल ना होना: एंडरॉयड में आप आसानी से कोई भी ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं। ऐसे में कई बार होता है कि आपका कोई ऐप इंस्टॉल नहीं हो पाता। कई एप्लिकेशन हैं जो फोन की मैमोरी में ही इंस्टॉल होते हैं। लेकिन आप ऐसे एप को इंस्टॉल कर रहे हैं जो कार्ड में इंस्टॉल हो सकता है और उसमें समस्या हो रही है तो यह एंडरॉयड सिक्योर की समस्या है। हो सकता है कि आपके कार्ड का फाइल फोल्डर डैमेज हो गया है। ऐसे में फोन वास्तविक फाइल की जगह खुद ही एक नई फाइल बना लेता है। यह फोन की सेटिंग में कुछ गड़बड़ी की वजह से होता है। इसे आप कार्ड को फॉर्मेट करके ठीक कर सकते हैं।

4. कैमरे का इस्तेमाल करते हुए कार्ड में समस्या: कई बार कैमरा इस्तेमाल करते समय आपके फोन में मैमोरी कार्ड कैन नॉट बी यूज का मैसेज दिखाता है। आपको बता दें कि यह कैमरे की समस्या  ना होकर आपके SD कार्ड की समस्या होती है। इसके लिए आप पहले अपने कैमरे को बंद करे और यदि फोन में कोई एप चल रहा है तो उसे भी बंद कर दें। फोन को दोबारा से रिस्टार्ट करें। अगर फिर भी परेशानी आती है तो मैमोरी कार्ड को फॉर्मेट कर दें।

अगली स्लाइड में पढ़ें कार्ड का ठीक से काम करना