A
Hindi News टेक टिप्स और ट्रिक्स एंडरॉयड फोन में मैमोरी कार्ड की समस्या से परेशान, अपनाएं ये समाधान

एंडरॉयड फोन में मैमोरी कार्ड की समस्या से परेशान, अपनाएं ये समाधान

आज हम आपको एंडरॉयड में माइक्रोSD कार्ड से संबंधित कुछ समस्याओं के समाधान बता रहे हैं जो आमतौर पर हर एंडरॉयड इस्तेमाल करने वाले के सामने आती हैं।

android

7. फाइल में एरर आना:  पुरानी फाइल एक्सेस के दौरान कभी-कभी एरर भी आता है। ऐसे में समझ जाएं कि आपके कार्ड में वायरस है जिसकी वजह से फाइल करप्ट हो रही हैं। आप फाइल को वापस पाने के लिए फाइल रिकवरी सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि उसमें गारंटी नहीं होती कि आपकी फाइल वापस आ ही जाए। वहीं अपने कार्ड को स्कैन करें या डाटा बैकअप लेकर फॉर्मेट करें​ जिससे कि आगे यह समस्या न हो।

8. कार्ड लगाते ही फोन हैंग होने लगता है: आमतौर पर लोग जब भी फोन बदलते हैं या फोन में मैमोरी कार्ड डालते हैं तो उन्हें कईं समस्याओं का सामना करना पड़ता है। फोन हैंग होने के साथ-साथ कईं समस्याएं आपके सामने आती हैं। इसके कई कारण हो सकते हैं जैसे

1. या तो आपका मैमोरी कार्ड आपके फोन की क्षमता से कई अधिक होता है।

2. या फिर हो सकता है कि आपका फोन 16GB सपोर्ट करता हो और आप उसमें 32GB का मैमोरी कार्ड डाल रहे हो।

कभी-कभी जब आपका मैमोरी कार्ड भरा हुआ होता है इस वजह से भी आपको कार्ड डालने में परेशानी होती है इसकी वजह से आपका फोन भी हैंग कर सकता है। यदि कार्ड नया है और फोन में लगाने पर हैंग हो रहा है तो एक बार कार्ड को कंप्यूटर से कनेक्ट कर फैट32 पर उसे फॉर्मेट कर दें।