A
Hindi News तेलंगाना RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने सीएम रेड्डी से की मुलाकात, राज्य की आर्थिक स्थिति और विकास सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने सीएम रेड्डी से की मुलाकात, राज्य की आर्थिक स्थिति और विकास सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में सीएम रेवंत रेड्डी ने भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के साथ बैठक की। दोनों के बीच काफी देर तक बैठक चली। इस दौरान रघुराम राजन ने सीएम रेड्डी को कई जरूरी सुझाव भी दिए।

रघुराम राजन ने सीएम रेड्डी से की मुलाकात।- India TV Hindi Image Source : CMO TELANGANA (X) रघुराम राजन ने सीएम रेड्डी से की मुलाकात।

हैदराबाद: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच काफी देर तक बैठक हुई। बैठक के दौरान पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने राज्य की वर्तमान आर्थिक स्थिति और इसके विकास के लिए अपनाई जाने वाली रणनीतियों पर भी चर्चा की। उन्होंने राज्य की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए सीएम रेवंत रेड्डी को कुछ बहुमूल्य सुझाव दिये थे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि सीएम रेड्डी ने जुबली हिल्स स्थित अपने आवास पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के साथ बैठक की।

अर्थव्यवस्था पर साझा किए अनुभव

बता दें कि पूर्व गवर्नर रघुराम राजन भारत सरकार में मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। ऐसे में रघुराम राजन ने मुख्यमंत्री के साथ अर्थव्यवस्था पर अपने अनुभव और विचार भी साझा किए। इस मौके पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने मुख्यमंत्री से अर्थशास्त्र के क्षेत्र में अपने निजी अनुभव साझा किये। उन्होंने राज्य की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए क्या-क्या प्रयास किए जाने चाहिए इसको लेकर भी सीएम को सुझाव दिए। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क, आईटी और विधायी मामलों के मंत्री डी श्रीधर बाबू, मुख्य सचिव शांति कुमारी, वित्त सचिव रामकृष्ण राव और सीएमओ सचिव शेषाद्रि ने भी भाग लिया।

रघुराम राजन ने दी कई सलाह

बता दें कि तेलंगाना में हाल ही में हुई विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। कांग्रेस ने रेवंत रेड्डी को मुख्यमंत्री बनाया है। वहीं सीएम बनने के बाद से रेवंत रेड्डी लगातार बैठकें कर रहे हैं। सीएम का उद्देश्य राज्य में विकास सुनिश्चित करना है। ऐसे में पूर्व गर्वनर रघुराम राजन के साथ आज आयोजित की गई बैठक अपने आप में और भी ज्यादा अहम हो जाती है। दोनों के बीच हुई बैठक में काफी देर तक अर्थव्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान रघुराम राजन ने सीएम को कई सलाह भी दी।

यह भी पढ़ें-

तेलंगाना में बीजेपी अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव, किसी भी पार्टी के साथ नहीं करेगी गठबंधन

हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के बाद KCR को मिली अस्पताल से छुट्टी, सामने आई पहली तस्वीर