A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना: पिछड़ी जाति के नेता को सीएम बनाने के वादे पर राहुल ने कसा था तंज, अब किशन रेड्डी ने किया पलटवार

तेलंगाना: पिछड़ी जाति के नेता को सीएम बनाने के वादे पर राहुल ने कसा था तंज, अब किशन रेड्डी ने किया पलटवार

एक चुनावी जनसभा में राहुल गांधी ने बीजेपी के पिछड़ा वर्ग से मुख्यमंत्री बनाने की बात को लेकर तंज कसा था। वहीं राहुल गांधी के बयान पर अब भाजपा नेता किशन रेड्डी ने पलटवार किया है।

किशन रेड्डी ने राहुल गांधी के बयान पर किया पलटवार।- India TV Hindi Image Source : PTI किशन रेड्डी ने राहुल गांधी के बयान पर किया पलटवार।

हैदराबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक चुनावी जनसभा में भाजपा पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा को सिर्फ दो प्रतिशत वोट मिलेंगे तो आप मुख्यमंत्री कैसे बना सकते हैं। वहीं अब राहुल गांधी के इस बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री जी.किशन रेड्डी ने कहा है कि पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वादे पर राहुल गांधी का तंज अहंकारपूर्ण और इस वर्ग के लोगों का अपमान है। उन्होंने कहा कि पिछड़ी जाति के नेता को मुख्यमंत्री बनाने के भाजपा के नारे का मजाक उड़ाना सिर्फ पार्टी की आलोचना ही नहीं है बल्कि यह पिछड़े वर्ग से संबंध रखने वाले लोगों की आकांक्षाओं का अपमान है जो अपनी आजीविका चलाने के लिए कठिन मेहनत करते हैं।’ भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष रेड्डी ने कहा कि भाजपा पिछड़ी जाति के लोगों की सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक आकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में काम करती है जो तेलंगाना की कुल आबादी का 55 प्रतिशत हैं। 

पिछड़े वर्ग का अपमान
रेड्डी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि ‘राहुल गांधी श्री नरेन्द्र मोदी जी को स्वीकार नहीं पा रहे हैं जो कि पिछड़ी जाति से आते हैं और प्रधानमंत्री पद पर हैं। राहुल, सत्ता में आने पर पिछड़ी जाति के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाने की भाजपा की घोषणा को पचा नहीं पा रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस इसी तरह से तेलंगाना में ‘पिछड़े वर्ग का अपमान करती रही’ तो वह आगामी चुनाव में सिर्फ चार सीट पर सिमट कर रह जाएगी। पिछड़ी जाति के उम्मीदवार को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाने के भाजपा के वादे का उपहास उड़ाते हुए राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि भाजपा ऐसा कैसे कर सकती है जबकि उसे बेहद कम वोट मिलने वाले हैं। गांधी ने तेलंगाना में चुनावी रैली के दौरान पूछा था, ‘आपको यहां सिर्फ दो प्रतिशत वोट मिलेंगे फिर आप कैसे मुख्यमंत्री बनाएंगे?’ 

भाजपा की गाड़ी के चारों टायर पंक्चर
राहुल गांधी ने तेलंगाना के कलवाकुर्थी, जादचेरला और शादनगर में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी ने दावा किया कि भाजपा नेता राज्य में अपनी संभावनाओं के बारे में ‘डींगे मारते’ रहते हैं, लेकिन कांग्रेस ने राज्य में ‘भाजपा की गाड़ी के चारों टायर को पंक्चर’ कर दिया है। बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए सभी प्रमुख दलों के नेता चुनाव प्रचार में जोर शोर से जुटे हुए हैं। वहीं चुनावी माहौल में बयानबाजी का दौर भी जारी है। विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-