Monday, May 13, 2024
Advertisement

Telangana Assembly Elections: तेलंगाना में बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्व सांसद विवेक वेंकटस्वामी ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस का थामा दामन

Telangana Assembly Elections: तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के सीनियर नेता जी विवेक वेंकटस्वामी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। राहुल गांधी की मौजूदगी में वे कांग्रेस में शामिल हुए।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 01, 2023 16:26 IST
G Vivek Venkataswamy, congress, BJP, Telangana elections- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई बीजेपी के पूर्व सांसद विवेक वेंकटस्वामी कांग्रेस में शामिल हुए

Telangana Assembly Elections: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अब वोटिंग में ज्यादा दिन बाकी नहीं रह गए हैं। सभी सियासी दल अपनी जमीन मजबूत करने में लगे हुए हैं। इस बीच राज्य में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के बड़े नेता और पूर्व सांसद जी.विवेक वेंकटस्वामी ने बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया। विवेक विधानसभा चुनावों के लिये बीजेपी की तेलंगाना इकाई की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष भी थे। वेंकटस्वामी हैदराबाद में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। 

Related Stories

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के भी सदस्य थे विवेक

केंद्रीय मंत्री व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जी.किशन रेड्डी को एक चिट्ठी लिखकर उन्होंने अपने फैसले की जानकारी दी। बता दें कि वेंकटस्वामी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के भी सदस्य थे। तेलंगाना राज्य आंदोलन के दौरान वे कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे। विवेक ने तेलंगाना राज्य के लिए अपने संघर्षों को याद किया। उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोगों की इच्छाओं का सम्मान करते हुए तेलंगाना की मांग को पूरा किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि हालांकि सभी को उम्मीद थी कि नए राज्य में लोगों की आकांक्षाएं पूरी होंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

तेलंगाना की मौजूदा सरकार जनविरोधी-विवेक

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेतृत्व वाली सरकार पर लोगों के लिए नहीं बल्कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के परिवार के लिए काम करने का आरोप लगाते हुए विवेक ने कहा कि सत्ताधारी दल की जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत है। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने विवेक का कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का तहे दिल से स्वागत किया। 

हाल में राज गोपाल रेड्डी ने छोड़ी पार्टी

राहुल गांधी फिलहाल तेलंगाना में चुनाव प्रचार में हिस्सा ले रहे हैं। विवेक के पार्टी का साथ छोड़ने के एक हफ्ते से भी कम समय पहले एक अन्य वरिष्ठ नेता कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। रेड्डी ने पिछले साल मुनुगोड विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement