A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना चुनाव को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, बताया किस जाति से होगा भाजपा का मुख्यमंत्री

तेलंगाना चुनाव को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, बताया किस जाति से होगा भाजपा का मुख्यमंत्री

चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने बताया कि हमने तय किया है कि तेलंगाना में बीजेपी का अगला सीएम पिछड़ी जाति से होगा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह।- India TV Hindi Image Source : PTI केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह।

अगले महीने के आखिर में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जाएगा। राज्य में मुख्य मुकाबला सीएम केसीआर की बीआरएस, कांग्रेस और भाजपा के बीच होने वाला है। सभी दल इसके लिए तैयारियों में भी लगे हुए हैं। हालांकि, चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने बताया कि हमने तय किया है कि तेलंगाना में बीजेपी का अगला सीएम पिछड़ी जाति से होगा।

राम मंदिर का भी जिक्र
गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां अपने भाषण में उन्होंने राम मंदिर का भी जिक्र किया। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भगवान राम 550 साल तक टेंट में रहे लेकिन अब घोषणा की गई है कि 22 जनवरी को पीएम मोदी अयोध्या जाएंगे और प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। अमित शाह ने रैली में विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। 

KCR-कांग्रेस का लक्ष्य परिवार कल्याण
गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में रैली में राज्य के सीएम केसीआर और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य गरीब कल्याण है और KCR व कांग्रेस का लक्ष्य परिवार कल्याण है। परिवार कल्याण में विश्वास रखने वाली पार्टियां तेलंगाना को आगे नहीं बढ़ा सकती हैं। तेलंगाना को सिर्फ पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा ही आगे बढ़ा सकती है।

इस तारीख को चुनाव
चुनाव आयोग द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक, तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर को एक ही चरण में वोटिंग होगी। वहीं, चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान व मिजोरम के साथ जारी किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- एथिक्स कमेटी के समन पर आया महुआ मोइत्रा का रिएक्शन, बोलीं- 31 अक्टूबर को पेश नहीं हो सकती

ये भी पढ़ें- चित्रकूट के रघुवीर मंदिर में दर्शन करने पहुंचे पीएम मोदी, सभा को किया संबोधित, कही ये बात