A
Hindi News उत्तर प्रदेश सीएम योगी ने विधायकों के साथ किए रामलला के दर्शन, ये है पूरा कार्यक्रम

सीएम योगी ने विधायकों के साथ किए रामलला के दर्शन, ये है पूरा कार्यक्रम

अयोध्या में आज उत्तर प्रदेश के विधायक बालक राम के दर्शन करेंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा के सभी विधायक, एमएलसी और उनकी पत्नी अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए रवाना हुए।

आज रामलला के दर्शन करेंगे सीएम योगी - India TV Hindi Image Source : PTI आज रामलला के दर्शन करेंगे सीएम योगी

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा है। इस बीच, आज रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बीजेपी विधायक, आरएलडी और बीएसपी  के विधायक भी रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या रवान हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में पूरी कैबिनेट और विधायक आज रामलला के दर्शन करेंगे। सभी मंत्री और विधायक लखनऊ से बस के ज़रिए सुबह 8:30 बजे बजे लखनऊ से रवाना होकर 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। इस मौके पर जयंत चौधरी की पार्टी RLD के विधायक भी रामलला का दर्शन करने अयोध्या पहुंचेंगे।।

मंदिर परिसर में ही दोपहर के खाने का कार्यक्रम

सभी मंत्री और विधायक पहले हनुमान गढ़ी के दर्शन करेंगे। उसके बाद रामलला के दर्शनों के लिए आएंगे। मंदिर परिसर में ही दोपहर के खाने का कार्यक्रम भी रखा गया है। दोपहर 3:00 बजे के बाद सभी लोग लखनऊ वापस लौट जाएंगे। मंत्रियों और विधायकों को लखनऊ से अयोध्या दस लग्जरी बसों से ले जाया जा रहा है। कई MLA और MLC के सा-साथ उनकी पत्नियां भी मौजूद हैं। 

बसों में रामधुन बज रही, खाने-पीने की व्यवस्था 

विधायकों को जिन बसों से अयोध्या ले जाया जा रहा है, उन बसों के अंदर रामधुन बज रही है। तमाम तरह के फूल लगाए गए हैं। खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई है। इसके अलावा मंत्रियों और विधायकों को मेमोरी के लिए एक बैग दिया जा रहा है, जिसमें एक डायरी, एक कैलेंडर और पेन इत्यादि रखा हुआ है। वहीं बहुजन समाज पार्टी के विधायक उमाशंकर सिंह अयोध्या रवाना हुए हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग इस मुद्दों का राजनीतिकरण कर रहे हैं, हमारी पार्टी सेक्युलर है, हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।

विधानसभा स्पीकर ने दिया दर्शन का न्योता

विधानसभा स्पीकर सतीश महाना ने शनिवार को विधानसभा के सभी सदस्यों को अयोध्या चलने का न्योता देते हुए कहा था कि वो अपनी गाड़ियों से ना जाएं, क्योंकि अयोध्या में बहुत भीड़ है और उनकी गाड़ियों के काफिले भी जाएंगे तो वहां पर परेशानी बढ़ सकती है। वहीं, समाजवादी पार्टी के विधायक रामलला के दर्शन करने नहीं गए। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जब समय बुलाने का था, तब बुलाया नहीं गया। आपको खुद कार्ड बांटने को नहीं दिया गया। अब जब हमें भगवान बुलाएंगे, हम जरूर जाएंगे।

ये भी पढ़ें-

पैसे के लिए दबाव बनाती थी पत्नी, ससुराल वालों ने पीटा, तंग आकर शख्स ने दी जान

उत्तराखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS समेत कई PCS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

परीक्षा देने गई 11वीं की छात्रा, 24 घंटे बाद आम के बाग में मिली लाश, मचा हड़कंप