Thursday, May 02, 2024
Advertisement

परीक्षा देने गई 11वीं की छात्रा, 24 घंटे बाद आम के बाग में मिली लाश, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के खरगवार गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक छात्रा का शव 24 घंटे के बाद आम के बाग में मिला। छात्रा 11वीं की वार्षिक परीक्षा देने के लिए घर से सुबह निकली थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 11, 2024 8:22 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिले के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के खरगवार गांव की रहने वाली एक छात्रा का आम के बाग में शव मिला। छात्रा की लाश मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। 11वीं कक्षा की छात्रा स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी। छात्रा का शव 24 घंटे बाद शनिवार की सुबह आम के बाग में मिला। छात्रा को जहर दिए जाने का भी पुलिस को शक है।

शाम तक घर नहीं लौटी छात्रा

छात्रा की मां माधुरी देवी की शिकायत के मुताबिक, उनकी 17 वर्षीय बेटी संध्या शोहरतगढ़ के एक इंटर कॉलेज में 11वीं कक्षा की छात्रा थी। उन्होंने शिकायत में बताया कि शुक्रवार को संध्या कॉलेज में वार्षिक परीक्षा देने के लिए सुबह 8:00 बजे घर से निकली थी। उन्होंने कहा कि संध्या ने परीक्षा दी और 12:00 बजे कॉलेज छोड़ दिया, लेकिन वह शाम तक घर नहीं लौटी। संध्या के नहीं आने से चिंतित उसकी मां माधुरी देवी ने उसकी तलाश शुरू की और पुलिस को सूचित किया।

मुंबई जाने के लिए निकले थे पिता 

इस बीच, शाम तक बेटी के घर नहीं लौटने की सूचना पाकर मुंबई जा रहे संध्या के पिता प्रहलाद बीच रास्ते से ही लौट आए। प्रहलाद शुक्रवार सुबह मुंबई जाने के लिए घर से निकले थे। पुलिस ने बताया कि आशंका जताई जा रही है कि प्रेम प्रसंग में जहर देकर उसकी हत्या की गई है। उसकी मां को संदेह है कि उसे जहर देकर मार दिया गया और उसके भाई को उसका शव आम के बगीचे में मिला। ग्रामीणों से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

छात्रा को जहर दिए जाने का शक 

पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्राची सिंह और पुलिस क्षेत्राधिकारी अरुण कांत सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामला दर्ज कर जांच के निर्देश दिए। तहरीर के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और गांव के ही आरोपी अमित उपाध्याय को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है। एसपी प्राची सिंह ने बताया कि शव की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है। एसपी ने कहा कि जल्द ही मामले की गुत्थी सुलझा ली जाएगी। छात्रा ने स्कूल की वर्दी और नीली जैकेट पहन रखी थी और उसके हाथ में स्कूल बैग था। पुलिस ने कहा कि उसे जहर दिए जाने का संदेह है, क्योंकि उसकी नाक के नीचे खून का हल्का धब्बा भी था। पुलिस ने बताया कि उसके शरीर पर चोट के भी कुछ निशान थे।

ये भी पढ़ें- 

हल्द्वानी के बाहरी इलाके से कर्फ्यू हटा लेकिन बनभूलपुरा में जारी, प्रतियोगी परीक्षा पर रोक नहीं

उत्तराखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS समेत कई PCS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

पैसे के लिए दबाव बनाती थी पत्नी, ससुराल वालों ने पीटा, तंग आकर शख्स ने दी जान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement