A
Hindi News उत्तर प्रदेश मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी, जानें क्या बोले

मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी, जानें क्या बोले

ओवैसी ने मुख्तार के परिवार वालों से मुलाकात की और कहा कि वह इस दुख की घड़ी में उसके खानदान, समर्थक और चाहने वालों के साथ खड़े हैं।

गाजीपुर पहुंचे ओवैसी।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गाजीपुर पहुंचे ओवैसी।

माफिया मुख्तार अंसारी की अंतिम क्रिया समाप्त हो चुकी है। बीते गुरुवार की रात बांदा जेल में उसकी अचानक से तबीयत बिगड़ी जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था। यहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई थी। अब मुख्तार के परिवार को सांत्वना देने के लिए AIMIM पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी खुद गाजीपुर पहुंच गए हैं। ओवैसी ने मुख्तार के परिवार वालों से मुलाकात की और कहा कि वह इस दुख की घड़ी में उसके खानदान, समर्थक और चाहने वालों के साथ खड़े हैं। 

ओवैसी ने संवेदना व्यक्त की

असदुद्दीन ओवैसी मुख्तार के भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी और परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे थे।  मुख्तार अंसारी के भाई सांसद अफजाल अंसारी,मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी मुख्तार अंसारी के भतीजे विधायक सोहेब अंसारी सहित तमाम परिजनों ने ओवैसी से मुलाकात की। मुख्तार के मौत के बाद ओवैसी ने संवेदना व्यक्त की है। 

जांच की उठाई थी मांग

ओवैसी ने कहा था कि मुख्तार अंसारी न्यायिक हिरासत में था। उसके परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया था। परिवार को आशंका थी कि उसे जेल के अंदर मार दिया जाएगा। अब उसकी मौत हो गई है और परिवार का कहना है कि उसे धीमा जहर दिया गया था। आश्चर्य की बात यह है कि उस पर अस्पताल में कोई उचित चिकित्सा ध्यान नहीं दिया गया और थोड़े समय के भीतर उसे वापस जेल भेज दिया गया। ओवैसी ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश सरकार न्याय के हित में और कानून के शासन के हित में निष्पक्ष जांच करेगी। पूरी दुनिया पता होना चाहिए कि क्या हुआ है।

अफजाल अंसारी का बड़ा बयान

मुख्तार के  भाई अफजाल अंसारी ने कहा कि मुख्तार अंसारी ने खुद अदालत में आरोप लगाया था कि उन्हें जहर दिया जा रहा है। कोर्ट ने इसका संज्ञान भी लिया और रिपोर्ट भी मांगी थी। हमने जेल के अधीक्षक से इलाज के लिए कहा था। उन्होंने हमें इलाज का आश्वासन दिया था। अफजाल अंसारी ने आगे कहा कि 20 तारीख को रात में मेरी बात हुई थी। 26 तारीख को सुबह हमें सूचना मिली कि मुख्तार अंसारी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

ये भी पढ़ें- "मुख्तार अंसारी ने खुद बताया था 19 तारीख को जहर दिया..," भाई अफजाल ने किए चौंकाने वाले दावे

UP: सौतेली बेटी की गला काटकर की हत्या, सनकी ने खुद पर भी किया हमला; बेटा घायल