Monday, April 29, 2024
Advertisement

UP: सौतेली बेटी की गला काटकर की हत्या, सनकी ने खुद पर भी किया हमला; बेटा घायल

यूपी के बहराइच जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति अपनी सौतेली बेटी को मौत के घाट उतार दिया। इसके साथ ही उसने सौतेले बेटे पर भी हमला किया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: March 31, 2024 23:42 IST
सौतेली बेटी की गला काटकर की हत्या।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE सौतेली बेटी की गला काटकर की हत्या।

बहराइच: जिला मुख्यालय के कोतवाली नगर क्षेत्र में रविवार सुबह एक व्यक्ति ने अपनी 14 वर्षीय सौतेली पुत्री की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। उसने आठ साल के सौतेले पुत्र को भी चाकू मारकर घायल कर दिया। पुलिस की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पिता संतोष कुमार को हिरासत में ले लिया है। 

इलाज के दौरान हुई थी मौत

पुलिस के अनुसार नगर पालिका में सफाईकर्मी पिंकी वाल्मीकि रविवार सुबह 8 बजे ड्यूटी पर चली गई थी। उसका पति संतोष और बच्चे बहराइच शहर के वजीरबाग स्थित घर पर थे। उन्होंने बताया कि संतोष ने अपनी सौतेली पुत्री रिया (14) के गले पर चाकू से वार किया और रिया को बचाने आए उसके भाई (8) को भी चाकू मारा। उन्होंने बताया कि शोर सुनकर आसपास के लोग दोनों बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान रिया की मौत हो गई। लड़के की हालत अब सामान्य बताई जा रही है। 

आरोपी से की जा रही पूछताछ

अस्पताल पहुंची एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि "एक पिता ने अपनी सौतेली बेटी की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी है। अत्यधिक रक्तस्राव के कारण बच्ची को बचाया नहीं जा सका।' उन्होंने कहा कि ''आरोपी ने खुद को भी चाकू मार कर घायल किया है। उसका आरंभिक उपचार कराया गया है। आरोपी पिता नगर पालिका में अनुबंध पर सफाईकर्मी का काम करता है। इसकी पत्नी भी वहीं सफाईकर्मी है।'' एसपी ने कहा कि ''अभी तक घटना की वजह मालूम नहीं हो सकी है, यह जांच का विषय है। मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।" 

दिमागी हालत नहीं थी ठीक 

घटना की जानकारी मिलने पर जिला अस्पताल पहुंची बच्चों की मां ने बताया कि उसके पति की दिमागी हालत ठीक नहीं है। पिछले दो साल से उसका इलाज जारी है। पिंकी के पहले पति राजा वाल्मीकि की करीब आठ वर्ष पूर्व बीमारी से मौत हो गई थी। राजा के मृत्योपरांत पिंकी ने संतोष कुमार वाल्मीकि से विवाह कर लिया था। (इनपुट- भाषा) 

यह भी पढ़ें- 

दहेज के लिए बर्बता! फिनायल पिलाई, पेट्रोल डालकर जलाया फिर तीन महीने तक रखा कैद; जानें कैसे हुआ खुलासा

तंत्र-मंत्र के चक्कर में महंत की हत्या, महिला और उसके बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार; जानें क्या है माजरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement