A
Hindi News उत्तर प्रदेश अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र को मिल सकेगा विदेशी चंदा, गृह मंत्रालय ने दी अनुमति

अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र को मिल सकेगा विदेशी चंदा, गृह मंत्रालय ने दी अनुमति

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विदेशी स्रोतों से चंदा प्राप्त करने की अनुमति दे दी है। गृह मंत्रालय के एफसीआरए विभाग ने ये मान्यता प्रदान की है।

Champat Rai- India TV Hindi Image Source : FILE श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विदेशी स्रोतों से चंदा प्राप्त करने की अनुमति केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा दे दी गई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चंदा दिल्ली में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में न्यास के बैंक खाते में जमा कराया जा सकता है। 

चंपत राय ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम 2010 के अंतर्गत स्वैच्छिक योगदान पाने के लिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय के एफसीआरए विभाग ने मान्यता प्रदान कर दी है।' उन्होंने कहा, 'विदेशी स्रोतों से मिलने वाला कोई भी स्वैच्छिक योगदान केवल भारतीय स्टेट बैंक की 11, संसद मार्ग, नई दिल्ली-110001, स्थित मुख्य शाखा वाले खाते में ही स्वीकार होगा।'

दिसंबर तक पूरा हो सकता है राम मंदिर के भूतल का निर्माण कार्य 

राय ने मीडिया को अलग से जारी एक बयान में कहा, 'गृह मंत्रालय के एफसीआरए विभाग ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को विदेशी स्रोतों से स्वैच्छिक अंशदान प्राप्त करने के लिए पंजीकृत किया है।' राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा ने पिछले दिनों ‘पीटीआई-भाषा’ को दिये साक्षात्कार में बताया था कि अयोध्या में निर्माणाधीन तीन मंजिला राम मंदिर के भूतल का निर्माण कार्य दिसंबर के अंत तक पूरा हो जाएगा। 

मिश्रा ने यह भी कहा था कि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 20 से 24 जनवरी के बीच किसी दिन हो सकती है और इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा था कि अंतिम तारीख प्रधानमंत्री कार्यालय की सूचना के आधार पर तय की जाएगी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

कर्नाटक: डिप्टी CM डीके शिवकुमार का बड़ा दावा- हमारी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश में BJP की टीम, दिए जा रहे तमाम ऑफर्स 

फ्लाईओवर पर कार में लगी भीषण आग, जलकर हुई खाक, VIDEO हुआ वायरल