A
Hindi News उत्तर प्रदेश राहुल गांधी को बड़ा झटका, न्याय यात्रा में फिलहाल शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सपा ने कहा- पहले सीट शेयरिंग पर फैसला करो

राहुल गांधी को बड़ा झटका, न्याय यात्रा में फिलहाल शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सपा ने कहा- पहले सीट शेयरिंग पर फैसला करो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा में फिलहाल अखिलेश यादव शामिल नहीं होंगे। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। बता दें कि सोमवार को राहुल गांधी की न्याय यात्रा अमेठी पहुंचेगी।

Rahul Gandhi And Akhilesh Yadav- India TV Hindi Image Source : FILE राहुल गांधी और अखिलेश यादव

लखनऊ: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है। सूत्रों के मुताबिक, राहुल की न्याय यात्रा में फिलहाल अखिलेश यादव शामिल नहीं होंगे। समाजवादी पार्टी की तरफ से कहा गया है कि पहले सीट शेयरिंग पर फैसला होना चाहिए। आज राहुल गांधी की यात्रा से अमेठी के सपा कार्यकर्ताओ को भी कार्यक्रम से दूरी बनाने के लिए कहा गया है। बता दें कि सोमवार को राहुल गांधी की न्याय यात्रा अमेठी पहुंचेगी।

क्या है पूरा मामला?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को अमेठी और मंगलवार को रायबरेली आ रही है। समाजवादी पार्टी की तरफ से कहा गया था कि अखिलेश यादव राहुल की यात्रा में अमेठी या रायबरेली में शामिल होंगे। लेकिन यात्रा में शामिल होने का अखिलेश का कार्यक्रम अभी नहीं बना है। रायबरेली और अमेठी के समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्षों को अभी तैयारी के लिए नहीं कहा गया है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस से सीटो पर बंटवारा तय हो जाने के बाद ही अखिलेश का यात्रा में शामिल होने के कार्यक्रम बनेगा। सपा नेताओं का कहना है कि कल दोपहर तक सीट का बंटवारा होने की उम्मीद है। समाजवादी पार्टी यूपी में कांग्रेस को 15 से 16 सीट देने को तैयार है लेकिन कांग्रेस 21-22 सीट मांग रही है। विवाद सीटों की संख्या के साथ-साथ कुछ मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर है, जिस पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों लड़ना चाहते हैं।

समाजवादी पार्टी को उम्मीद है कि सोमवार दोपहर तक गठबंधन को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: 

Explainer: संदेशखालि हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल में क्यों मचा है हंगामा? क्या है ये पूरा मामला; यहां जानें 

मध्य प्रदेश: शादी समारोह में मधुमक्खियों ने मचाया आतंक, एक दर्जन से ज्यादा मेहमान घायल, 2 को ICU में एडमिट करना पड़ा