A
Hindi News उत्तर प्रदेश डॉक्टरों ने इलाज करने से किया इनकार, कुत्ते के काटने से बच्चे ने पिता की गोद में तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

डॉक्टरों ने इलाज करने से किया इनकार, कुत्ते के काटने से बच्चे ने पिता की गोद में तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

गाजियाबाद में रेबीज़ इन्फेक्शन से एक 14 साल के लड़के की मौत हो गई। बच्चे को 2 महीने पहले एक कुत्ते ने काट लिया था जिसके बाद बच्चे ने डर की वजह से यह बात किसी को नहीं बताई थी। बाद में बच्चे में रेबीज़ के लक्षण दिखने लगे।

पिता की गोद में तड़पता हुआ बच्चा।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पिता की गोद में तड़पता हुआ बच्चा।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 14 साल के बच्चे को करीब 2 महीने पहले एक कुत्ते ने काट लिया था। बच्चे ने डर के मारे घर वालों से ये बात छुपाए रखी। धीरे-धीरे बच्चे के शरीर में रेबीज का इन्फेक्शन फैलने लगा और उसकी तबीयत दिन प्रतिदिन बिगड़ती चली गई। रेबीज के फैल जाने से बच्चा कुत्ते जैसा बरताव कर रहा था। वह पानी से डर  रहा था, अंधेरे में छिपा रहता था। इतना ही नहीं वह कुत्ते की तरह आवाजें भी निकालने लगा था।

अस्पतालों ने एडमिट करने से किया इनकार

बच्चे का नाम सावेज बताया जा रहा है। बच्चे के परिवार वाले 3 दिन से उसे दिल्ली एनसीआर के कई अस्पतालों में लेकर गए लेकिन बच्चे की हालत को देखते हुए सभी अस्पतालों ने बच्चे को एडमिट करने से मना कर दिया। बच्चे के दादाजी ने बताया कि वे लोग उसे दिल्ली के जीटीबी और एम्स भी लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने बिमारी को लाइलाज बता दिया। इसके बाद मंगलवार की शाम को बच्चे की एम्बुलेंस में ही तड़प-तड़प कर पिता की गोद में मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि उनके पड़ोस में एक महिला रहती है जो कुत्तों को खाना खिलाते रहती है। उसके घर के सामने आवारा कुत्ते भर दिन घूमते रहते हैं। इनमें से ही किसी कुत्ते ने बच्चे को काटा है। ये कुत्ते पहले भी कई लोगों को काट चुके हैं।

पुलिस ने मामले में की कार्रवाई

पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर सड़क पर कुत्तों को खाना खिलाने वाली महिला सहित 4 आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, नगर निगम की ओर से भी आरोपी महिला को नोटिस दिया गया है। मामले में पुलिस ने बताया कि 5 सितंबर को थाना विजयनगर में एक मामला सामने आया। जिसमें बताया गया था कि एक 14 वर्षीय बच्चे की कुत्ते के काटने से मृत्यु हो गई। घटना का संज्ञान लेते हुए जांच की गई तो पता चला कि करीब 02 माह पहले बच्चे को कुत्ते ने काट लिया था। जो बात उसने परिजनों से छुपाई थी। जिस कारण सही समय पर उसको उपचार न मिलने की वजह से इन्फेक्शन हो गया और  रेबिज़ के लक्षण दिखने लगे । परिजनों ने बच्चे का उपचार कराया तो उपचार के दौरान बच्चे की मृत्यु हो गई । परिजनों द्वारा दी गई तहरीर पर थाना विजयनगर तथ्यों के आधार पर मामले में कार्रवाई करेगी।

(जुबैर अख्तर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

गूगल मैप से जान सकेंगे नोएडा के बड़े इवेंट्स, डायवर्जन, पार्किंग और लाइव ट्रैफिक की स्थिति

प्रेमी-प्रेमिका को मिलवाने के लिए मिली तालिबानी सजा, लोगों ने हाथ-पैर बांधे, चप्पल से पीटा फिर सड़क पर घसीटा