Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गूगल मैप से जान सकेंगे नोएडा के बड़े इवेंट्स, डायवर्जन, पार्किंग और लाइव ट्रैफिक की स्थिति

मोटो जीपी-2023 और इंटरनेशनल ट्रेड शो-2023 के दौरान लाखों लोगों के नोएडा पहुंचने की उम्मीद है। सबसे ज्यादा लोग ट्रेड शो में आएंगे। इसके अलावा वीवीआईपी और वीआईपी लोगों की आवाजाही के लिए रूट डायवर्ट और बंद भी किया जाएगा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 06, 2023 8:54 IST
डीसीपी ट्रैफिक ने...- India TV Hindi
Image Source : IANS डीसीपी ट्रैफिक ने गूगल मैप के अधिकारियों के साथ बैठक की

नोएडा: नोएडा में अब अंतरराष्ट्रीय स्तर के बड़े-बड़े आयोजन होने जा रहे हैं इसमें मोटो जीपी-2023, इंटरनेशनल ट्रेड फेयर समेत अन्य आयोजन शामिल हैं। साथ ही जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान वाहन चालकों को दिक्कत नहीं हो इसके लिए अब लोगों को गूगल मैप पर यातायात-पार्किंग की जानकारी और लाइव ट्रैफिक अपडेट आसानी से उपलब्ध होगा। डीसीपी ट्रैफिक ने गूगल मैप के अधिकारियों के साथ बैठक कर इसको अपडेट करने की कवायद शुरू कर दी है।

डीसीपी ट्रैफिक की गूगल मैप के अधिकारियों के साथ बैठक

मंगलवार को डीसीपी ट्रैफिक ने गूगल मैप के अधिकारियों कंवलदीप सिंह और उनकी ट्रैफिक एडवाइजरी सपोर्ट के प्रमुख जितेंद्र के साथ सेक्टर-14ए नोएडा स्थित कार्यालय में बैठक की। गूगल मैप की टीम ने लाइव ट्रैफिक और सामान्य ट्रैफिक को मैप में शो किया। साथ ही सभी महत्त्वपूर्ण डायवर्जन को भी मैप पर दिखाया गया।

अस्पतालों को भी गूगल मैप पर किया जाएगा प्लॉट 
मोटो जीपी-2023 और इंटरनेशनल ट्रेड शो-2023 के दौरान प्रमुख जानकारियों को मैप पर दिखाने की बात सामने आई। प्रमुख अस्पतालों को भी गूगल मैप पर प्लॉट किया जाएगा। इस पर सहमति बन गई है। ये सब लाइव सिस्टम पर भी होगा। मसलन यदि कहीं जाम की स्थिति बनती है या कोई इमरजेंसी आती है तो तत्काल गूगल मैप पर इसकी जानकारी मिल जाएगी। ऐसे में रूट डायवर्ट करना भी आसान होगा। इवेंट के दौरान आने-जाने वाले ट्रैफिक को कैसे विभिन्न क्षेत्रों में रूटिंग और रीरूटिंग की जाएगी, इसका भी खाका तैयार किया जा रहा है।

नोएडा आएंगे लाखों लोग
दरअसल, दोनों इवेंट में लाखों लोगों के नोएडा पहुंचने की उम्मीद है। सबसे ज्यादा लोग ट्रेड शो में आएंगे। इसके अलावा वीवीआईपी और वीआईपी लोगों की आवाजाही के लिए रूट डायवर्ट और बंद भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement