A
Hindi News उत्तर प्रदेश रामभक्तों के लिए एक और खुशखबरी, CM योगी ने इस कार्य को अभूतपूर्व बताकर दिया धन्यवाद

रामभक्तों के लिए एक और खुशखबरी, CM योगी ने इस कार्य को अभूतपूर्व बताकर दिया धन्यवाद

श्री रामजन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के भव्य मंदिर में 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति रहेगी। आज बिजली कनेक्शन का काम पूरा हो चुका है।

ram mandir - India TV Hindi Image Source : TWITTER राम मंदिर में बिजली कनेक्शन का काम पूरा हो चुका है।

अयोध्या में श्री राम के निर्माणाधीन भव्य मंदिर में शुक्रवार को विद्युत कनेक्शन का काम पूरा हो गया है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अभूतपूर्व कार्य करने वाले यूपीपीसीएल का धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्होंने इस बहुप्रतीक्षित रामकाज के संपन्न होने पर सभी रामभक्तों और प्रदेश वासियों को बधाई दी है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, ''श्री अयोध्या धाम में प्रभु श्री राम का निर्माणाधीन भव्य एवं दिव्य मंदिर आज विद्युत कनेक्शन से परिपूर्ण हो गया। इस राष्ट्र मंदिर को जगमग करने का अभूतपूर्व कार्य करने वाले UPPCL का धन्यवाद! इस बहुप्रतीक्षित रामकाज के संपन्न होने की सभी रामभक्तों एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई!''

भगवान श्री राम की जन्‍म स्‍थली अयोध्या में बनाये जा रहे भव्य राम मंदिर में अगले वर्ष 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश-विदेश से कई गणमान्य लोगों को निमंत्रण दिया गया है।

अयोध्या में बनाई जा रही है ‘टेंट सिटी’

बता दें कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश-विदेश से बड़ी संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अयोध्या में ‘टेंट सिटी’ का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें 80 हजार श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था होगी। लखनऊ में जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश-विदेश से लाखों लोगों के अयोध्या पहुंचने की संभावना को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से विभिन्न स्थानों पर टेंट सिटी का निर्माण कराया जा रहा है। बयान में कहा गया कि इनमें ठहरने और भोजन की उत्तम व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें-