A
Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबाद के दिवाकर से मिलने ईरान से आई फैजा, दोनों ने की सगाई; जाएंगे आगरा और अयोध्या

मुरादाबाद के दिवाकर से मिलने ईरान से आई फैजा, दोनों ने की सगाई; जाएंगे आगरा और अयोध्या

ईरान की फैजा और मुरादाबाद जिले के दिवाकर ने हाल ही में सगाई की है। दोनों की सगाई सुर्खियों में है। दरअसल, फैजा खुद अपने पिता के साथ मुरादाबाद आई है, जहां दिवाकर के साथ उसने सगाई की। दोनों के परिवार भी काफी खुश हैं।

दिवाकर और फैजा ने की सगाई।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिवाकर और फैजा ने की सगाई।

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद जिले में रहने वाले दिवाकर की सगाई उस समय चर्चा में आ गई जब लोगों को पता चला कि दुल्हनिया विदेश से आई है। जी हां, हम बात कर रहे हैं ईरान से भारत आई फैजा की। दरअसल ईरान की रहने वाली फैजा ने मुरादाबाद पहुंचकर दिवाकर से सगाई रचाई है। दोनों की दोस्ती इंटरनेट मीडिया के जरिए हुई थी। वहीं जब दोस्ती प्यार में बदली तो फैजा अपने प्रेमी दिवाकर से मिलने भारत पहुंच गई। फिलहाल अभी 20 दिनों के वीजा पर पिता मसूद के साथ फैजा भारत आई है। फैजा और दिवाकर की सगाई भी की जा चुकी है। दोनों की शादी कानूनी प्रक्रिया के पूरी होने के बाद की जाएगी।

रामलला का दर्शन करेगी फैजा

बता दें कि ईरान से मुरादाबाद पहुंची फैजा और उसके पिता मसूद आगरा घूमने आए। इसके साथ ही वह अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए भी जाएंगे। फैजा और मसूद रामलला के दर्शन करके अपने वतन वापस चले जाएंगे। फैजा का यूट्यूबर दिवाकर से फेसबुक के जरिए संपर्क हुआ था। दिवाकर जुलाई 2023 में फैजा के प्यार में टूरिस्ट वीजा पर उससे मिलने ईरान के हेमेदान तक पहुंच गया था। बता दें कि फैजा एक यूनिवर्सिटी की छात्रा है, जबकि उसके पिता मसूद अखरोट की खेती करते हैं।

दोनों के परिजन शादी से खुश

मुरादाबाद के दिवाकर और ईरान की फैजा दोनों के ही परिजन शादी के लिए राजी हैं। फिलहाल बीते शुक्रवार को दोनों की सगाई भी संपन्न हो चुकी है। दिवाकर के अनुसार उन दोनों के बीच धर्म की किसी तरह की कोई बंदिश नहीं है। फैजा आजाद है वो जैसे चाहे रह सकती है। दिवाकर का कहना है कि ईरान की कानूनी प्रक्रिया को फिलहाल पूरा कर लिया गया है, अब भारत की कानून प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है। पुलिस और LIU लगातार संपर्क में है हम भी पूरा सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी कानूनी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद विधिवत रूप से शादी की जाएगी।

(मुरादाबाद से राजीव शर्मा की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

यूपी: बाजार में खरीदारी करने गया था युवक, किन्नरों ने काट दिया प्राइवेट पार्ट, सड़क किनारे फेंका

UP में पहली बार ऊंची बिल्डिंग्स और गेट वाली कॉलोनियों में होंगे मतदान केंद्र, नोएडा में ऐसे 67 परिसर