A
Hindi News उत्तर प्रदेश जिन डिस्पोजल प्लेट्स को कुत्ते चाटकर छोड़ गए, शिक्षकों को उन्हीं में रखकर खिलाया जा रहा खाना

जिन डिस्पोजल प्लेट्स को कुत्ते चाटकर छोड़ गए, शिक्षकों को उन्हीं में रखकर खिलाया जा रहा खाना

रजलामाई DIET में तीन दिवसीय गणित किट प्रशिक्षण का कार्यक्रम चल रहा है जिसमें शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जा रही है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षकों के भोजन की व्यवस्था भी की गई थी जिस दौरान यह शर्मनाक घटना घटी।

कूड़े में फेंकी गई...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कूड़े में फेंकी गई डिस्पोजल प्लेट्स को कुत्ते चाट रहे थे, उनका दोबारा इस्तेमाल किया गया।

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षकों के साथ शर्मनाक व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया है। यहां कुत्तों की चाटी हुई डिस्पोजल प्लेट्स को धोकर उसी में शिक्षकों को खाना दिया जा रहा है। उप शिक्षा निदेशक/डाइट प्रधानाचार्य को शिक्षकों ने पत्र लिखा है।

प्रशिक्षु शिक्षकों ने की शिकायत
मामला फर्रुखाबाद जनपद के शमशाबाद थाना क्षेत्र में स्थित रजलामाई जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (DIET) का है। दरअसल, जिन शिक्षकों पर देश के भविष्य को संवारने की जिम्मेदारी है उन्हीं के साथ शर्मनाक व्यवहार किया जा रहा है। यहां कूड़े में फेंकी गई डिस्पोजल प्लेट्स जिन्हें कुत्ते चाट रहे थे। उन्हीं को धोकर दोबारा उसमें शिक्षकों को खाना खिलाया जा रहा है। प्रशिक्षु शिक्षकों ने इस मामले में एक लिखित शिकायत रजलामाई जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (DIET) के प्रधानाचार्य /उपनिदेशक से की है।

कुत्तों के चाटने के बाद प्लेट्स का दोबारा इस्तेमाल
रजलामाई DIET में तीन दिवसीय गणित किट प्रशिक्षण का कार्यक्रम चल रहा है जिसमें शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जा रही है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षकों के भोजन की व्यवस्था भी की गई थी लेकिन शर्मनाक बात ये है कि जिन डिस्पोजल प्लेट्स में टीचर्स को पहले दिन खाना खिला कर फेंक दिया गया था। उन्हीं डिस्पोजल प्लेट्स को कुत्तों के चाटने के बाद दोबारा इस्तेमाल किया गया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में सिर्फ खाना पूर्ति
वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तीन दिवसीय गणित प्रशिक्षण जो चल रहा है उसमें गणित की किट भी उपलब्ध नहीं थी, सिर्फ खाना पूर्ति चल रही है।

(रिपोर्ट- जितेंद्र)

यह भी पढ़ें-