Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मुरादाबाद जिला अस्पताल में कुत्तों की मौज! इमरजेंसी वार्ड में मरीज का पी रहे दूध; VIDEO वायरल

यूपी के मुरादाबाद के जिला अस्पताल से ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर हर कोई हैरान और चिंतित है। इस वीडियो में दिख रहा है कि अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में एक कुत्ता मरीज का दूध पी रहा है। घटना की जानकारी लगते ही सीएमओ ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 11, 2023 11:32 IST
Moradabad- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB मुरादाबाद के जिला अस्पताल में मरीज का दूध पीते कुत्ते की तस्वीर

मुरादाबाद के जिला अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक कुत्ता दो मरीजों के बेड के बीच रखे दूध को पी रहा है। ये नजारा देख किसी ने यह वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ये घटना सरकारी अस्पताल में मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल खड़ा करती है। अस्पताल का वीडियो सामने आने के बाद सीएमओ मुरादाबाद ने जांच और कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं।

मरीज का दूध पीते कुत्ते का वीडियो वायरल

मुरादाबाद के जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घुसकर एक आवारा कुत्ता मरीज को अस्पताल से मिलने वाला दूध पी गया। मरीज लाचार हालात में सोता रहा और स्टाफ नदारत रहा। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती एक मरीज के बेड के पास रखे गिलास में दूध को एक आवारा कुत्ता ऊपर खड़े होकर पी रहा है और मरीज सो रहा है। ये नजारा काफी देर तक चलता रहा। आखिर में कुत्ता गिलास को अपने मुंह में दबाकर नीचे उतर गया। लेकिन कोई देखने वाला नहीं था। इमरजेंसी का ये नजारा देख वार्ड में मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। 

सीएमओ ने दिए जांच के आदेश
जिला अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड, जहां पर गंभीर हालत में लोग आते हैं, वहां पर आवारा कुत्ते घूम रहे हैं। साथ ही साथ वहां पर रखा मरीजों का खाना भी कुत्ते खा रहे हैं, जैसा कि वीडियो में दिख रहा है। वायरल वीडियो में दूध पीने वाला कुत्ता भी अस्पताल के वार्ड के बाहर चैन की नींद लेता दिखाई दिया। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद सीएमओ ने जिला अस्पताल की प्रमुख अधीक्षिका को इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

CMO कुलदीप सिंह ने बताया कि मेरे संज्ञान में बात सामने आई थी कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसके बाद मैंने अस्पताल की प्रमुख अधीक्षिका को कठोर निर्देश दिए हैं कि वह इस तरीके की घटना की जांच करें। ताकि आगे से दिक्कत ना हो और यह जानवर अस्पताल के अंदर वार्ड में कहीं नजर ना आएं, इसकी रोकथाम के भी उचित प्रबंध करें।

(रिपोर्ट- राजीव शर्मा)

ये भी पढ़ें-

गैर हिंदू यूं ही नहीं खेल सकते गरबा! विश्व हिंदू परिषद ने नियम व शर्तें की जारी

लॉज में चल रहा था सेक्स रैकेट, नाबालिक बच्ची से भी कराया जा रहा था देह व्यापार; पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement