Thursday, May 09, 2024
Advertisement

लॉज में चल रहा था सेक्स रैकेट, नाबालिग बच्ची से भी कराया जा रहा था देह व्यापार; पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

उत्तर प्रदेश की औरैया सदर स्थित मंडी के पास बने सूर्या लॉज में एक सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था। जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली तो फौरन छापेमारी की गई और करीब आधा दर्जन महिला और पुरुषों को हिरासत में लिया गया है। इस दौरान पुलिस को एक नाबालिग लड़की भी मिली जिसने बड़े खुलासे किए हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 11, 2023 11:06 IST
Auraiya news- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB औरैया में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करती पुलिस

उत्तर प्रदेश की औरैया पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं, जहां एक लॉज में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा कर तीन महिला, तीन पुरुषों सहित करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा गया है। वहीं पुलिस ने इस सेक्स रैकेट में शामिल एक नाबालिग लड़की को भी मौके से गिरफ्तार किया है। इस नाबालिग ने पुलिस के सामने चौकने वाला खुलासा किया, साथ ही इस धंधे में आने की वजह अपने पिता को बताया। पुलिस अभी मामले में और लोगों के शामिल होने को लेकर जांच में जुटी हुई है। तो वहीं इस धंधे का मास्टरमाइंड कई राजनेताओं और अधिकारियों से अपने संबंध बता रहा है।

सूर्या लॉज में चलाया जा रहा था सेक्स रैकेट

दरअसल, औरैया पुलिस और एसओजी टीम को ये सफलता हाथ लगी है। यह सेक्स रैकेट औरैया सदर में मंडी के पास बने सूर्या लॉज में चलाया जा रहा था। पुलिस को इस की सुचना मिली तो सयुंक्त टीम ने मिलकर छापा डाला और मौके से आधा दर्जन महिला और पुरुषों को हिरासत में ले लिया। पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित टीम ने मुखबिर की सूचना पर दविश देते हुए कोतवाली पुलिस टीम द्वारा वैश्यावृत्ति में संलिप्त 3 महिलाओं, 3 पुरुषों को हिरासत में लिया जिसमें मुख्य आरोपी रघुराज है जो अपने साथियों के साथ मिलकर एक लॉज में वेश्यावृति का व्यापार करता था। 

नाबालिग पीड़िता ने किया बड़ा खुलासा
एसपी चारु निगम ने खुलासा करते हुए बताया कि इस पूरे मामले के  संबंध में ज़ब सूर्या नाम के लॉज में दविश दी गई तब मौके से एक नाबालिग पीड़िता गुड़िया (काल्पनिक नाम) को भी बरामद किया गया, जिससे पुलिस ने पूछताछ की तो उसने इस पूरे मामले में चौकाने वाली बात बताई। साथ ही पकड़ी गयी अभियुक्त महिलाएं मिथलेस देवी उर्फ संध्या और सोनम के द्वारा ग्राहक के साथ गलत काम करनी की बात को बताया। नाबालिग पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसे अपने ही घर में पिता के द्वारा बार-बार शोषण किया जाता था। इस कारण उसका औरैया आना जाना था और यहां भी उसकी लाचारी का फायदा उठा कर इन लोगों ने नाबालिक लड़की को देह व्यापार में धकेल दिया गया।

खुद को पुलिसकर्मी बताता था आरोपी
पुलिस ने बताया कि अभियुक्त रघुराज अपने मोबाइल फोन में कई राजनैतिक लोगों, अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ फोटो लगाकर अपने आप को पुलिसकर्मी बताया करता था और पीड़िता का पहले भी शोषण करता था। पकड़े गए सभी आरोपी अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं और औरैया में रहकर इस देह व्यापार से काली कमाई कर रहे थे। 

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी राजीव उर्फ रज्जन तिवारी और रघुराज औरैया जिले के रहने वाले हैं, तो वहीं मनोज गुप्ता कोतवाली उरई जनपद जालौन का रहने वाला बताया जा रहा है। पकड़े गए इन अभियुक्तों के अभी कोई भी पुराने आपराधिक इतिहास नहीं मिले। पुलिस इस पुरे मामले की जांच में जुटी है और इस धंधे में और लोग भी शामिल हैं, इसकी भी जांच कर रही है।

(रिपोर्ट- दीपेंद्र सिंह)

ये भी पढ़ें-

राजस्थान चुनाव: भाजपा नेताओं ने टिकट कटने पर किया विरोध प्रदर्शन, पार्टी के झंडे तक जलाए

गैर हिंदू यूं ही नहीं खेल सकते गरबा! विश्व हिंदू परिषद ने नियम व शर्तें की जारी 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement