Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

गाजियाबाद: 7 साल की मासूम की हत्या, चेचेरे मामा ने ही की थी रेप की कोशिश; गिरफ्तार

गाजियाबाद के केला भट्टा इलाके में एक 7 वर्षीय बच्ची की हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी इमरान को गिरफ्तार कर लिया है। इमरान ने पुलिस के सामने हत्या की बात कबूल कर ली है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 08, 2023 8:10 IST
minor murder- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE 7 साल की बच्ची के साथ रेप की कोशिश में हत्या

उत्तर प्रदेश में बच्चियों के साथ गलत करने वालों को अगले चौराहे पर यमराज मिलेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस कथन पर यूपी पुलिस पूरी तरह खरी साबित हो रही है। खबर है कि गाजियाबाद में एक 7 साल की मासूम बच्ची की हत्या कर दी गई। बच्ची को घर से अगवा किया गया था। उससे रेप करने की कोशिश की। विरोध में बच्ची चिल्लाई तो उसे मुंह दबाकर मार डाला। इसके बाद बच्ची के घर की छत पर ही उसकी लाश फेंक दी गई। इस मामले में पुलिस ने बच्ची के चेचेरे मामा इमरान (27) को  गिरफ्तार किया है। 

बच्ची की चप्पलों से लाश और मुजरिम का पता चला

दरअसल, पूरा मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के कैला भट्टा इलाके का है। शालीमार गार्डन इलाके में रहने वाली 7 वर्षीय बच्ची अपने मामा के यहां केला भट्टा इलाके में आई हुई थी। शुक्रवार रात करीब 12 बजे बच्ची के मामा जब घर पर लौटे तो बच्ची घर पर नहीं थी। पूरे घर में ढूंढा, कुछ पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को बच्ची के गायब होने की सूचना दी। परिजनों ने बताया कि हमारी बच्ची को अपनी चप्पलों से बहुत प्यार था। वह चप्पल पहने बिना एक कदम भी आगे नहीं चलती थी। इसलिए हमें पूरी आशंका थी कि जहां पर बच्ची की चप्पल मिलेंगी, वहीं पर उसके साथ कुछ गलत भी हुआ होगा। हमें शक हुआ कि बच्ची को यहां पर नहीं मारा गया। रात करीब 3 बजे पुलिस ने आस-पास के घरों में सर्च ऑपरेशन शुरू कराया, तो बच्ची की चप्पलें इमरान के घर में ऊपर वाले कमरे में मिल गईं। बच्ची की हत्या कर लाश को छत पर डाल गया था। इसके बाद इमरान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

इमरान ने हत्या की बात कबूली 
इमरान पड़ोस में ही रहता है। उसके कहा कि बच्ची से गंदी हरकत के बाद वो ये बात परिजनों को बताने के लिए कह रही थी, इससे मैं डर गया। पकड़े जाने के डर से मैंने बच्ची के मुंह पर हाथ रख दिया। इससे बच्ची का दम घुट गया और वो मर गई। वारदात के बाद मैं लाश को उसके मामा के घर में छत के रास्ते डाल आया।

पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश
आरोपी इमरान को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस कोर्ट में पेश करने से पहले उसका मेडिकल परीक्षण कराने के लिए सरकारी अस्पताल लेकर गई। वहां से लौटते समय इमरान ने पुलिस को गच्चा देकर हिरासत से भागने की कोशिश की। इस दौरान इमरान ने एक पुलिसकर्मी का पिस्टल छीनकर पुलिस पर फायरिंग कर दी। इसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ के बाद इमरान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की गोली पैर में लगने से इमरान घायल हो गया। 

इस मामले में गाजियाबाद एसीपी निमिष पाटिल का कहना है कि दिनांक 07.10.23 को थाना क्षेत्र कोतवाली क्षेत्र में एक घटना हुई थी, जिसमें एक 27 वर्षीय युवक ने अपनी ही 7 वर्षीय भांजी के साथ अश्लील हरकत करने के बाद उसका गला घोट कर हत्या कर दी थी। पुलिस द्वारा तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए सुसंगत धाराओं में FIR पंजीकृत कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी क्रम में अभियुक्त का मेडिकल परीक्षण कराने हेतु उसको MMG अस्पताल लेकर गए थे। मेडिकल परीक्षण कराने के उपरांत अभियुक्त को वापिस लाने के दौरान अभियुक्त ने उसके साथ मौजूद पुलिसकर्मी का पिस्टल छीन कर भाग जाने की कोशिश की, इसी दौरान उसने पुलिस के ऊपर फायरिंग भी की, पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी फायरिंग में अभियुक्त के पैर में गोली लगी जिससे वह घायल हो गया, पुलिस द्वारा घायल अभियुक्त को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया है। अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

(रिपोर्ट- जुबैर अख्तर)

ये भी पढ़ें-

अभिनंदन वर्धमान: भारतीय वायुसेना का वह बहादुर शेर, जिसने पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर मारा

पटाखा गोदाम में आग लगने से 12 लोगों की मौत, सीएम सिद्धारमैया ने जताया दुख, घायलों का इलाज जारी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement