A
Hindi News उत्तर प्रदेश क्लीन बोल्ड होने पर बैट्समैन ने बॉलर की ग्राउंड पर ही कर दी हत्या, कानपुर में क्रिकेट की पिच पर खून खराबा

क्लीन बोल्ड होने पर बैट्समैन ने बॉलर की ग्राउंड पर ही कर दी हत्या, कानपुर में क्रिकेट की पिच पर खून खराबा

क्रिकेट में सचिन ने साथ खेल रहे किशोर को आउट कर दिया। आउट होने के बाद भी वह किशोर पिच से नहीं हट रहा था और दूसरे को बैटिंग नहीं दे रहा था।

cricket pitch- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO क्रिकेट पिच पर किशोर की गला दबाकर हत्या (प्रतिकात्मक तस्वीर)

कानपुर में सोमवार शाम को क्रिकेट खेलने के दौरान बॉलर ने बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड क्या किया कि उसकी जान ही चली गई। घाटमपुर थाना क्षेत्र के रहटी डेरा गांव में क्रिकेट खेलने के दौरान आउट होने पर किशोरों के बीच कहासुनी के बाद विवाद हो गया। इस दौरान गुस्से में एक लड़के ने दूसरे का गला दबा दिया, जिससे वह बेहोश हो गया। मैच खेल रहे साथी मौके से भाग निकले। सूचना पर पहुंचे परिजन किशोर को आनन-फानन घाटमपुर सीएचसी लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने किशोर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  

जानें क्या है पूरा मामला
मृतक का नाम सचिन (14) है और वह आठवी कक्षा में पढ़ता था। सचिन छह भाई-बहनों में पांचवें नंबर पर था। सोमवार शाम वह गांव के किनारे स्थित मैदान में अपने साथियों के साथ क्रिकेट मैच खेल रहा था। इस दौरान क्रिकेट में सचिन ने साथ खेल रहे किशोर को आउट कर दिया। आउट होने के बाद भी वह किशोर पिच से नहीं हट रहा था और दूसरे को बैटिंग नहीं दे रहा था। इस बात को लेकर दोनों में कहासुनी के बाद बड़ा विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि उस लड़के ने गुस्से में आकर सचिन का गला दबा दिया, जिससे वह बेहोश हो गया। क्रिकेट पिच पर सचिन को गिरते देख बाकी साथी मौके से भाग निकले।

दोस्त ने फोन कर बताई घटना की आपबीती
सचिन के पिता मोहन सिंह को उसके दोस्त ने फोन कर बताया कि मैदान में सचिन बेहोश पड़ा हुआ है। इसके बाद हम भागे-भागे वहां पहुंचे। परिजनों सचिन को आनन फानन एम्बुलेंस की मदद से घाटमपुर सीएचसी लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन सचिन का शव गांव लेकर पहुंचे जहां पर उन्होंने शव उठने से पहले कानपुर जिलाधिकारी को बुलाने के साथ हत्यारोपी किशोरो की गिरफ़्तारी की मांग की। मौके पर पहुंचे घाटमपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ल ने परिजनों को कार्रवाई करने और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

वहीं, ACP दिनेश कुमार का कहना है कि तहरीर मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

(कानपुर से ज्ञानेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-