A
Hindi News उत्तर प्रदेश ततैया के डंक से बुझ गए घर के चिराग, हमले में 2 मासूम भाइयों की गई जान, दादी की हालत गंभीर

ततैया के डंक से बुझ गए घर के चिराग, हमले में 2 मासूम भाइयों की गई जान, दादी की हालत गंभीर

गोंडा जिले में ततैयों के झुंड के हमले में दो सगे भाइयों की मौत हो गई, जबकि उनकी दादी की हालत नाजुक है। एकसाथ दो भाइयों की मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है।

waps attack- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ततैया के हमले में सगे भाइयों की मौत

यूपी के गोंडा जिले में ततैयों ने शुक्ला परिवार के दो चिराग बुझा दिए। दादी के साथ जा रहे मासूमों पर ततैयों ने हमला बोल दिया जिसमें दोनों बच्चों की मौत हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल उनकी दादी का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इस घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

बचने के लिए बुजुर्ग दादी और दोनों मासूम भागते रहे
जिले के मनकापुर थाना क्षेत्र के मदनापुर गांव निवासी 65 वर्षीय उत्तमा शुक्ला अपने दो पौत्रों युग (4) और योगेश (6) के साथ दुकान से राशन लाने जा रही थी। रास्ते में उन पर अचानक ततैया के झुंड ने हमला बोल दिया। तीनों ततैयों से बचने के लिए गांव की ओर भागने लगे। लेकिन गांव से कुछ दूर पहले ही तीनों बेहोश होकर गिर पड़े। ततैया के डंक मारने से तीनों की हालत गंभीर हो गई।

दादी की हालत नाजुक
सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजन उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनकापुर ले गए, जहां पहुंचते ही युग की मौत हो गई। डॉक्टरों ने योगेश और उत्तमा की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वहां इलाज के दौरान योगेश की भी मौत हो गई। दादी उत्तमा का अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने उनकी हालत को नाजुक बताया है।

वहीं, दो मासूमों की मौत के मामले में एसओ का कहना है उन्हें इस घटना की जानकारी मिली है। आगे इस तरह की कोई घटना सामने न आए इसके लिए शहर के प्रशासन से मधुमक्खियों और ततैयों के छत्ते को वहां से हटाने की मांग करेंगे।

यह भी पढ़ें-