A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP में गैंगस्टरों पर योगी सरकार का एक्शन जारी, 5 महीने पहले भेजा था जेल, अब गाजे-बाजे के साथ करोड़ों की संपत्ति कुर्क; VIDEO

UP में गैंगस्टरों पर योगी सरकार का एक्शन जारी, 5 महीने पहले भेजा था जेल, अब गाजे-बाजे के साथ करोड़ों की संपत्ति कुर्क; VIDEO

टड़ियावां थाने के देविया फत्तेपुर निवासी सलीम पुत्र आबिद को पुलिस ने 23 मार्च और उसके भाई हनीफ उर्फ सुट्टे को 28 मार्च को गिरफ्तार किया था। दोनों सगे भाइयों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था जिसकी जांच एसएचओ बेनीगंज को सौंपी गई है।

गाजे-बाजे के साथ पुलिस...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गाजे-बाजे के साथ पुलिस टीम के साथ कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया

हरदोई (उप्र): हरदोई के बेनीगंज पुलिस ने गाजे बाजे के साथ गैंगस्टर एक्ट के दो आरोपियों की संपत्ति को कुर्क किया है। दोनों सगे भाइयों सलीम उर्फ सुट्टे व हनीफ को पुलिस पिछले मार्च महीने में ही जेल भेज चुकी है। DM के आदेश पर तहसीलदार और सीओ ने दो सगे भाइयों की 11संपत्तियों को कुर्क किया है जिसका रिसीवर एसडीएम सदर को नियुक्त किया गया है।

दोनों सगे भाइयों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज
बता दें कि टड़ियावां थाने के देविया फत्तेपुर निवासी सलीम पुत्र आबिद को पुलिस ने 23 मार्च और उसके भाई हनीफ उर्फ सुट्टे को 28 मार्च को गिरफ्तार किया था। दोनों सगे भाइयों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था जिसकी जांच एसएचओ बेनीगंज को सौंपी गई है। इनकी रिपोर्ट पर डीएम ने दोनों भाइयों की 3.55 करोड़ रुपये कीमत की 11 सम्पत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया था। जिसके तहत शुक्रवार को तहसीलदार और सीओ हरियावां शिल्पा कुमारी ने पुलिस टीम के साथ कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया।

गाजे-बाजे के साथ पुलिस ने की कार्रवाई
हनीफ उर्फ सुट्टे की कुर्क की गई सम्पत्ति में हनीफ और उसकी पत्नी के नाम एक करोड़ 45 लाख की कीमत का खेत और एक करोड़ 10 लाख की कीमत वाला गांव में बना आलीशान मकान शामिल हैं। इसके अलावा सलीम का 60 लाख की कीमत का मकान,10 लाख की कृषि योग्य ज़मीन और अनंग बेहटा में पत्नी के नाम 30 लाख कीमत का प्लाट कुर्क किया गया। डीएम के आदेश पर हरदोई पुलिस ने 3.55करोड़ की 11संपत्तियों कुर्क किया है। कुर्की की कार्रवाई किए जाने से पहले गांव में गाजे बाजे के साथ इसका प्रचार प्रसार किया गया।

यह भी पढ़ें-

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि जनपद के थाना टड़ियावां में वन माफिया हनीफ उर्फ सुट्टे और सलीम के विरुद्ध विगत में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा कायम किया गया था। इसी के क्रम में उनकी आपराधिक कृत्यों से अर्जित 11संपत्तियों को कुर्क किया गया है। जिसमें 7कृषि भूमि दो प्लॉट और दो मकान है, इन सबका बाजार में मूल्य करीब 3.55करोड़ रुपये है। डीएम के आदेश पर तहसीलदार सदर और सीओ हरियावां की निगरानी में पुलिस ने कुर्क किया है जिसका रिसीवर एसडीएम सदर को नियुक्त किया गया है।

(रिपोर्ट- राम श्रीवास्तव)