A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP पुलिस के सिपाही को शराब पिलाकर फरार हुआ कैदी, पेशी पर लाया गया था कचहरी; पकड़ने में लगीं 3 टीमें

UP पुलिस के सिपाही को शराब पिलाकर फरार हुआ कैदी, पेशी पर लाया गया था कचहरी; पकड़ने में लगीं 3 टीमें

कैदी को कोर्ट तक ले जाने वाला सिपाही नशे का आदी बताया जा रहा है। वह अपने ही कमरे पर कैदी को लेकर पहुंचा, जहां सिपाही को शराब पिलाकर नशे में हो जाने के बाद कैदी मौके से फरार हो गया।

कोतवाली पुलिस ने...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कोतवाली पुलिस ने सिपाही को जिला अस्पताल ले जाकर उसका डॉक्टरी परीक्षण कराया

यूपी के हरदोई जेल में पेशी पर आया एक कैदी सिपाही को शराब पिलाकर फरार हो गया। शाम तक जब सिपाही कैदी को लेकर वापस नहीं पहुंचा तो हड़कंप मच गया। सिपाही की तलाश की गई तो वह देर शाम को अपने कमरे पर शराब के नशे में टुन्‍न मिला। जब कैदी के बारे उससे पूछा गया तो वह कुछ नहीं बता सका। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने सिपाही को हिरासत में लेकर जिला चिकित्सालय में उसका डॉक्टरी परीक्षण कराया। उधर, कैदी की खोजबीन में कई टीमें लगा दी गई हैं।

जानिए पूरा मामला
दरअसल, हरदोई जिले की कोतवाली शहर पुलिस ने सीतापुर जिले के नैमिषारण्य थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाले फुरकान को साल 2018 में चोरी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसके बाद से फुरकान जिला कारागार में ही था। शुक्रवार को उसकी कोर्ट में पेशी थी, लिहाजा जेल से पुलिस अभिरक्षा में अन्य कैदियों के साथ फुरकान को भी कोर्ट में पेशी पर लाया गया था।

कमरे पर शराब के नशे में पड़ा मिला सिपाही
दोपहर में कचेहरी स्थित हवालात से पुलिस लाइन में तैनात सिपाही उमानाथ श्रीवास्तव के साथ पेशी के लिए कैदी फुरकान को कोर्ट भेजा गया। पेशी के बाद शाम तक जब सिपाही कैदी को लेकर हवालात नहीं लौटा, तो दोनों की तलाश शुरू की गई। इस दौरान पता चला कि सिपाही स्टेशन रोड पर एक किराए के कमरे में रहता है। हवालात प्रभारी उपनिरीक्षक पुलिसकर्मियों के साथ देर शाम सिपाही के कमरे में पहुंचे, तो वहां सिपाही नशे की हालत में पड़ा मिला। वहीं कैदी का कुछ पता नहीं चला। हवालात प्रभारी ने मामले की सूचना अधिकारियों को दी तो कैदी की तलाश में पुलिस की टीमें लगा दी गईं। सिपाही से पूछताछ की गई तो नशे में होने के चलते वह कुछ नहीं बता सका। कोतवाली पुलिस ने सिपाही को जिला अस्पताल ले जाकर उसका डॉक्टरी परीक्षण कराया।

अपने ही कमरे पर कैदी को लेकर पहुंचा था सिपाही
कैदी को कोर्ट तक ले जाने वाला सिपाही भी नशे का आदी बताया जा रहा है। वह अपने ही कमरे पर कैदी को लेकर पहुंचा, जहां सिपाही को शराब पिलाकर नशे में हो जाने के बाद कैदी मौके से फरार हो गया। फिलहाल कैदी की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है और सिपाही को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। एडिशनल एसपी नृपेंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कोतवाली शहर के अंतर्गत कैदी फुरकान पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया है जिसकी तलाश के लिए तीन टीम लगाई गई है साथ में सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।

(रिपोर्ट- राम श्रीवास्तव)

यह भी पढ़ें-