A
Hindi News उत्तर प्रदेश एक ही थाने में तैनात महिला सिपाही से पुलिसकर्मी ने किया रेप, देता था जान से मारने की धमकी; केस दर्ज

एक ही थाने में तैनात महिला सिपाही से पुलिसकर्मी ने किया रेप, देता था जान से मारने की धमकी; केस दर्ज

महिला सिपाही का आरोप है कि उसके साथ तैनात रहे सिपाही कर्मवीर ने कई बार उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। जब भी उसने इस घटना की शिकायत करने का प्रयास किया तो सिपाही ने जान से मारने की धमकी दी।

घटना नदीगांव थाने की...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV घटना नदीगांव थाने की है

यूपी के जालौन जिले में महिला सिपाही से दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आने से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिले में तैनात महिला सिपाही से उसी के साथ तैनात सिपाही ने रेप की वारदात को अंजाम दिया है। पीड़ित महिला सिपाही ने इस घटना के बारे में उच्चधिकारियों को अवगत कराया, जिसके बाद महिला सिपाही की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानिए क्या है पूरा मामला

घटना उरई मुख्यालय से 55 किलोमीटर दूर नदीगांव थाने की है जहां एक महिला सिपाही ने अपने साथ तैनात सिपाही कर्मवीर सिंह के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कराया है। महिला सिपाही का आरोप है कि उसके साथ तैनात रहे सिपाही कर्मवीर ने कई बार उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। जब भी उसने इस घटना की शिकायत करने का प्रयास किया तो सिपाही ने जान से मारने की धमकी दी। लेकिन आरोपी सिपाही कर्मवीर के ट्रांसफर होने पर घटना की शिकायत पीड़ित महिला सिपाही ने उच्च अधिकारियों को बताई, जिसके बाद नदीगांव थाने में केस दर्ज किया गया।

डर की वजह से नहीं थी शिकायत

वर्तमान में पुलिस लाइन में तैनात सिपाही कर्मवीर बीते दिनों नदीगांव थाने में तैनात था जहां उसने महिला सिपाही के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था। महिला ने बताया कि दोनों एक ही थाने में तैनात थे उसी दौरान उनके बीच नजदीकियां बढ़ी और मौके का फायदा उठाकर आरोपी पुलिस कांस्टेबल ने उसके साथ कई बार रेप किया। महिला सिपाही ने पुलिस को बताया कि जब भी उसने आरोपी सिपाही का विरोध किया तो उसने महिला को जान से मारने की धमकी दी। महिला की शिकायत में पुलिस अधिकारियों को इस बात की भी जानकारी दी है कि आरोपी पुलिस कांस्टेबल शादीशुदा है। महिला कांस्टेबल ने डर की वजह से लंबे समय तक शिकायत नहीं की। आरोपी का ट्रांसफर होने के बाद महिला ने पूरा मामला पुलिस अधिकारियों के सामने रखा।

घटना के बारे में जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा ने बताया कि महिला सिपाही की शिकायत के आधार पर आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर संबंधित थाने को जांच के आदेश दिए।

(रिपोर्ट- वरुण द्विवेदी)

यह भी पढ़ें-