Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान में 3 रहस्यमय मौतों से उलझी पुलिस... घर में कहीं भी अचानक लग जाती है आग, सच जानने के लिए जमीन से निकाली लाश

एक के बाद एक हो रही मौतों और आग से परिवार खौफजदा है। हालात यह है कि ग्रामीणों को यहां पर पहरा देना पड़ रहा है। पुलिस भी आग लगने की घटना का मौका मुआयना करने आई थी लेकिन वह भी कुछ पता नहीं लगा पाई।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 16, 2024 7:46 IST
एक के बाद एक हो रही...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एक के बाद एक हो रही मौतों और आग से परिवार खौफजदा है।

राजस्थान में चूरू जिले के हमीरवास थाना क्षेत्र के भेंसली गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की एक महीने के भीतर मौत हो गई। राजस्थान पुलिस मामले की जांच कर रही है। घर में लगातार रहस्यमय तरीके से आग लग रही है जिस वजह से पुलिस हैरान और चिंतित है। इस घटना से गांव के लोगों में भी दहशत है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन मौतों के बाद घर में अक्सर आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। एक के बाद एक हो रही मौतों और आग से  परिवार खौफजदा है। पुलिस भी आग लगने की घटना का मौका मुआयना करने आई थी लेकिन वह भी कुछ पता नहीं लगा पाई।

बच्चे का शव कब्र से निकालवाया

थाना प्रभारी मदनलाल विश्नोई ने कहा, ''पुलिस ने गुरुवार को चार साल के बच्चे की मौत का कारण जानने के लिए उसका शव कब्र से निकलवाया। जिलाधिकारी की अनुमति के बाद शव को बाहर निकाला गया। पोस्टमॉर्टम किया गया और मौत का कारण जानने के लिए विसरा के नमूने जोधपुर की एफएसएल लैब में भेजे गए हैं।''

तीनों की उल्टी आने के बाद हुई मौत

एक महीने के भीतर परिवार में तीन रहस्यमयी मौतें हुईं हैं। मरने वालों में भूप सिंह की मां (82) और उनके दो छोटे बेटे हैं। मदनलाल विश्नोई ने आगे कहा कि तीनों की उल्टी आने के बाद मौत हो गई, यह जांच का मामला है। पिछले 14 दिनों से घर में अचानक आग लगने के मामले सामने आए हैं, जिसकी जांच हमारी टीम कर रही है। हमने पिछले दो दिनों से घर के बाहर अपनी टीम तैनात कर रखी है, हालांकि तब से आग लगने का कोई मामला सामने नहीं आया है।"

दीवार पर लटके कपड़े, बिस्तर और जानवरों के चारे में लग जाती है आग

उन्होंने कहा कि 1 फरवरी को 82 वर्षीय मां का निधन हो गया। सुबह करीब 6 बजे उसे उल्टी हुई थी। 13 फरवरी को उनके पोते 4 वर्षीय गार्वित को उल्टी हुई। अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई फिर 28 फरवरी को गर्वित के 7 वर्षीय भाई अनुराग की भी उल्टी आने के बाद मौत हो गई। घर में आग लगने का सिलसिला 29 फरवरी को तीन मौतों के बाद शुरू हुआ। कभी दीवार पर लटके कपड़े, कभी बिस्तर तो कभी जानवरों के चारे में आग लग जाती है। अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आग कौन, कैसे और क्यों लगा रहा है।

घर का सारा सामान निकाला बाहर, पूरा गांव दहशत में

भूप सिंह ने मां और अपने बड़े बेटे का अंतिम संस्कार किया, जबकि छोटे बेटे के शव को दफनाया गया। अधिकारियों ने कहा कि हम शव से सुराग ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं और इसलिए हमने उसे खोदकर निकाला है। एफएसएल की रिपोर्ट का इंतजार है। अचानक लगी आग से न सिर्फ परिवार के लोग बल्कि पूरा गांव दहशत में है। घर का सारा सामान बाहर निकाल लिया गया है। घर के बाहर पानी के टैंकर लगाए गए हैं।

ग्रामीण दे रहे हैं पहरा, फिर भी पता नहीं कैसे लग रही आग  

कोई इसे काला जादू मान रहा है, तो कोई कुछ और। हालात यह है कि ग्रामीणों को यहां पर पहरा देना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि भूपसिंह के घर में बेडरूम, रसोई, कमरों, पशुओं के चारे, नोहरे, संदूक, कपड़ों में भी आग लग रही है। रात को भी अचानक आग लग जाने की गांव के दर्जनों लोग पहरे पर रहते हैं, लेकिन फिर भी आग लग जाती है। (IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement