Thursday, May 09, 2024
Advertisement

राजस्थान: मस्जिद में सो रहे मौलाना की निर्मम हत्या, इलाके में तनाव के बाद पुलिस बल तैनात

Rajasthan Murder Case: अजमेर जिले में कंचन नगर स्थित मोहम्मदी मस्जिद में सो रहे मौलाना की डंडों से पीट पीट कर निर्मम हत्या कर दी गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। तनाव के बाद पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: April 27, 2024 13:10 IST
maulana murder in ajmer- India TV Hindi
अजमेर में मौलाना की निर्मम हत्या

राजस्थान से एक बड़ी घटना सामने आ रही है। अजमेर के कंचन नगर स्थित मोहम्मदी मस्जिद में घुसकर कुछ अज्ञात नकाबपोशों ने मस्जिद में सो रहे मौलाना की डंडों से पीट-पीट कर निर्मम हत्या कर दी।पिछले 8 वर्षों से मोहम्मदी मस्जिद में मौलाना माहिर बच्चों को पढ़ाते थे और उनका किसी से भी किसी तरह का विवाद नहीं था।  बीती रात वह मस्जिद के पीछे बने अपने कमरे में सो रहे थे तभी करीब रात के तीन बजे मस्जिद के पिछले रास्ते से तीन बदमाश मस्जिद के भीतर पहुंचे और उन्होंने कमरे में सो रहे मौलाना पर डंडों से ताबड़ तोड़ वार करना शुरू कर दिया। बदमाशों ने मौलाना को तब तक डंडों से पीटा  जब तक की मौलाना की मौत नहीं हो गई।

सो रहे मौलाना की पीट-पीटकर हत्या

 

घटना को अंजाम देने के बाद तीनो बदमाश उसी रास्ते से फरार हो गए जिस रास्ते से आए थे। जानकारी के मुताबिक घटना के समय मस्जिद में लगभग 6 नाबालिग बच्चे भी सो रहे थे। आवाज से बच्चे जग गए और बच्चों के शोर मचाने पर बदमाशों ने उन्हें भी धमकाया कि अगर चिल्लाए तो तुम्हे भी जान से मार देंगे। इतना कहकर उन्होंने बच्चों को कमरे से बाहर निकाल दिया। बदमाशों के चले जाने के बाद बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आस पास के लोग मस्जिद पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस को दी।

बड़ी संख्या में पुलिस दल तैनात

सूचना पाकर रामगंज थाना पुलिस मोके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया। मौलाना की हत्या की सूचना के बाद पुलिस उप अधीक्षक ओमप्रकाश भी मोके पर पहुंचे। घटना स्थल पर एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया। घटना की जानकारी जैसे-जैसे लोगों को मिली, सैकड़ों की तादात में मुस्लिम लोग मस्जिद के पास जमा हो गए। तनाव का माहौल को देखते हुए पुलिस ने वहां अतिरिक्त फ़ोर्स को तैनात किया है पुलिस ने मौलाना के शव को अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

रामगंज थाना अधिकारी रविंद्र खींची ने जानकारी दी और कहा कि अज्ञात तीन बदमाशों ने कंचन नगर स्थित मोहम्मदी मस्जिद के मौलवी मोहम्मद माहिर की डंडों से पीट-पीट  कर हत्या कर दी। मामले की जांच जारी है। जल्द ही हत्यारों की गिरफ्तारी की जाएगी। 

(अजमेर से राजकुमार वर्मा की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement