A
Hindi News उत्तर प्रदेश Lok Sabha Elections 2024: बीएसपी ने जारी की अपने 12 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, देखें किसे-कहां से मिला मौका

Lok Sabha Elections 2024: बीएसपी ने जारी की अपने 12 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, देखें किसे-कहां से मिला मौका

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव में अपने विजय ध्वज को लहराने की तैयारी में जुटी हैं। इसी बीच बहुजन समाज पार्टी ने उम्मीदवारों एक नई लिस्ट जारी की है।

बहुजन समाज पार्टी ने उम्मीदवारों एक नई लिस्ट जारी की- India TV Hindi Image Source : PTI(FILE) बहुजन समाज पार्टी ने उम्मीदवारों एक नई लिस्ट जारी की

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी यानी बी.एस. पी. ने उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बसपा ने 12 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। जारी की गई तीसरी सूची में नंदकिशोर पुंडीर, हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय,सुरेश सिंह, गुलशन देव शाक्य, अंशय कालरा, अशोक कुमार पांडे, राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान, इमरान बिन जफर,  सरवर मलिक, शुभ नारायण,  इंदू चौधरी, मनीष त्रिपाठी के नाम शामिल है। 

किसे कहां से मिला टिकट 

  1. गाजियाबाद लोकसभा सीट से नंदकिशोर पुंडीर
  2. अलीगढ़ लोकसभा सीट से हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय
  3. मथुरा लोकसभा सीट से सुरेश सिंह 
  4. मैनपुरी लोकसभा सीट से गुलशन देव शाक्य
  5. खीरी लोकसभा सीट से अंशय कालरा रॉकीजी
  6. उन्नाव लोकसभा सीट से अशोक कुमार पांडे
  7. मोहनलालगंज लोकसभा सीट से राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान
  8. लखनऊ लोकसभा सीट से सरवर मलिक 
  9. कन्नौज लोकसभा सीट से इमरान बिन जफर
  10. कौशांबी लोकसभा सीट से शुभ नारायण
  11. लालगंज लोकसभा सीट से इंदू चौधरी 
  12. मिर्जापुर लोकसभा सीट से मनीष त्रिपाठी 

Image Source : indiatvजारी की गई बीएसपी के उम्मीवारों की लिस्ट

अब तक 36 उम्मीदवार घोषित

जानकारी दे दें कि बहुजन समाज पार्टी यानी बी.एस. पी. ने अपनी इस सूची में मथुरा सीट पर अपना उम्मीदवार बदला है। बसपा ने कमलकांत उपमन्यु का टिकट काटकर अब सुरेश सिंह को मौका दिया है। बता दें कि इससे पहले पार्टी की तरफ से 25 नामों की घोषणा की जा चुकी है। अगर मौजूदा आंकड़े के बात करें तो पार्टी ने अब तक अपने 36 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

बीएसपी का 2014 के लोकसभा चुनाव में खाता भी नहीं खुला था 

बता दें कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में बीएसपी (BSP) का हाल बेहद बुरा हुआ था, पार्टी अपना खाता तक नहीं खोल सकी थी या यूं कहें कि एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई थी। वहीं, दूसरी तरफ से 2019 के आम चुनाव में बीएसपी ने सपा से गठबंधन (SP-BSP Alliance) किया था, जिसका उसे फायदा भी मिला था। बीएसपी ने समूचे यूपी में उन चुनावों के दौरान 10 सीटें जीती थीं।

ये भी पढ़ें- यूपी के सीतापुर स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त, फर्श पर किया जा रहा मरीजों का इलाज