Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

यूपी के सीतापुर स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त, फर्श पर किया जा रहा मरीजों का इलाज

सीतापुर जिले की स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त हो गई हैं। यहां मरीजों का इलाज जमीन पर किया जा रहा है। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 03, 2024 20:36 IST
सीतापुर में ध्वस्त हुईं स्वास्थ्य सेवााएं- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीतापुर में ध्वस्त हुईं स्वास्थ्य सेवााएं

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जनपद की स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त हो गई हैं। यहां की स्वास्थ्य सेवाएं इस कदर बदहाल हो गई हैं कि जमीन पर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। यहां जमीन पर किए जा रहे इलाज का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में स्वास्थ्य सेवाओं की दुर्दशा साफ दिख रही है। वीडियो में दिख रहा है कि एक नर्स मरीज को जमीन पर लगा रही है। यह वीडियो सिधौली स्वास्थ्य केंद्र का बताया जा रहा है। 

सड़क हादसे में हो गए थे लोग घायल 

 सीतापुर में स्वास्थ्य सेवाए बदहाल होती नजर आ रही हैं। इसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक स्वास्थ्यकर्मी जमीन पर मरीजों का इलाज करती नजर आ रही है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि स्वास्थ्य केंद्र के एक वार्ड में कई मरीज लेटे हुए हैं। जिसमें एक महिला सहित पुरुष जमीन पर लेटा हुआ है और महिला स्वास्थ्यकर्मी एक घायल को इंजेक्शन लगा रही है। बताया जा रहा है कि यह लोग एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। 

बताया जा रहा है कि जब स्वास्थ्य कर्मियो के द्वारा सड़क हादसे में घायल हुए लोगों का जमीन पर लेटा कर इलाज किया जा रहा था तो उसी समय किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। यह वायरल वीडियो सिधौली स्वास्थ्य केंद्र का बताया जा रहा है।

'ज्यादा मरीज आने के कारण कुछ जमीन पर लेट गए'

दरअसल, सड़क पर टैंपो और कार में हुई टक्कर के बाद लोग घायल हो गए थे। इस मामले में जब सीएचसी प्रभारी राकेश कुमार वर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ज्यादा संख्या में मरीज आ जाने के कारण कुछ मरीज जमीन पर लेट गए, इस वजह महिला स्वास्थ्य कर्मी ने जमीन पर उनका इलाज किया।

रिपोर्ट: मोहित मिश्रा 

ये भी पढ़ें- KVS Admission: क्लास 1 में एडमिशन के लिए कितनी होनी चाहिए उम्र

सपा में हो गई बड़ी गड़बड़, अखिलेश ने दोबारा एसटी हसन को मुरादाबाद से बनाया था प्रत्याशी, लेकिन...

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement