A
Hindi News उत्तर प्रदेश पीएम मोदी ने की यूपी की तारीफ, कहा- मैं यहां से सांसद हूं, जब निवेश आता है तो मुझे ज्यादा खुशी होती है

पीएम मोदी ने की यूपी की तारीफ, कहा- मैं यहां से सांसद हूं, जब निवेश आता है तो मुझे ज्यादा खुशी होती है

पीएम मोदी ने लखनऊ में यूपी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि यहां हर निवेशक का सम्मान है और मैं यूपी का सांसद हूं, मुझे सबसे ज़्यादा खुशी होती है, जब निवेश आता है।

PM Modi - India TV Hindi Image Source : ANI पीएम मोदी

लखनऊ: पीएम मोदी ने लखनऊ में यूपी की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि यहां से पहले अपराध और दंगों की खबरें आती थीं, लेकिन आज करोड़ों का निवेश आ रहा है। पीएम ने कहा कि 2017 से पहले कोई सोच भी नहीं सकता था कि यूपी में निवेश आ सकता है। चारो तरफ दंगे,अव्यवस्था थी। लेकिन आज करोड़ों का निवेश आ रहा है। मैं यूपी का सांसद हूं, मुझे सबसे ज़्यादा खुशी होती है, जब निवेश आता है। यूपी में डबल इंजन की सरकार को सात साल हो गए हैं। इन सात साल में यूपी में अपराध कम हुए हैं।

यूपी में हर निवेशक का सम्मान है: पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी का मतलब है अनलिमिटेड पोटेंशियल। ईज ऑफ डूईंग बिजनेस, निवेश मित्र पोर्टल और सिंगल विंडो सिस्टम के साथ प्रदेश की इंवेस्टमेंट फ्रैंडिली पॉलिसी का परिणाम है कि आज हर निवेशक यहां आना चाहता है। इनमें हर एक व्यक्ति की जवाबदेही है और नीतियों में पारदर्शिता भी है। यूपी में हर निवेशक का सम्मान है। अब तो लोग कहने लगे हैं कि सुरक्षित निवेश यानी उत्तर प्रदेश।

पीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार का मतलब है कि समाज में कोई भी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। पिछली सरकारों में योजनाओ का लाभ लेने के लिए लाइन लगानी पड़ती थी। अब मोदी की गारंटी है। योजनाएं लोगों के घर तक पहुंच रही हैं। UP की तस्वीर बदल रही है। मैं सभी निवेशकों को और यूपी के युवाओं को बधाई देता हूं।

पीएम ने गिनाई उपलब्धियां- 

  • पीएम ने कहा कि बीते सात साल में UP में क्राइम कम हुआ। व्यापार, विकास, विश्वास का माहौल बना है।
  • UP से एक्सपोर्ट दुगुना हो चुका है। बिजली क्षेत्र में UP सराहनीय काम कर रहा है।
  • UP में सबसे ज़्यादा एक्सप्रेस वे हैं और सबसे ज़्यादा इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैं।
  • UP में मालवाहक जहाज़ नदियों में चल रहें हैं।
  • इस कार्यक्रम का आंकलन सिर्फ निवेश से नहीं है। इसमें आशा दिख रही है। भारत के लिये विश्वभर में सकारात्मकता दिख रही है।
  • देश में मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा है। दुनिया भारत को बेहतर रिटर्न की गारंटी मान रही है।
  • विकसित भारत के लिये नई दिशा नई सोच चाहिये।
  • UP के साथ अतीत में ग़लत हुआ, लेकिन डबल इंजन की सरकार ने सब बदल दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि आप जिस जगह घूमने जा रहे हैं, वहां घूमने का दस फीसदी बजट, स्थानीय सामान खरीदने के लिए रखें। देश इतना बड़ा है। शादी करने के लिए बाहर ना जाएं। देश में शादी कीजिए। पीएम ने कहा कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान देने का मौका मिला। कांग्रेस के लोग भारत रत्न पर एक ही परिवार का हक समझते थे। चौधरी चरण सिंह ने जो छोटे किसानों के लिए किया, वो कोई भूल नहीं सकता। 

ये भी पढ़ें: 

सपा ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, गाजीपुर से अफजाल अंसारी को टिकट

छत से उतारा 'जय श्रीराम का झंडा', कमलनाथ बोले- कहीं नहीं जा रहे, कैसे जा सकते हैं?