A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'जेल में स्‍लो पॉइजन दिया गया', मुख्तार अंसारी की मौत के बाद बेटे उमर अंसारी की पहली प्रतिक्रिया

'जेल में स्‍लो पॉइजन दिया गया', मुख्तार अंसारी की मौत के बाद बेटे उमर अंसारी की पहली प्रतिक्रिया

मुख्तार अंसारी के परिजनों ने आरोप लगाया कि उन्हें मौत की जानकारी प्रशासन ने नहीं दी। देर रात बांदा पहुंचे बेटे उमर अंसारी ने मौत की जांच की मांग की। साथ ही ये भी कहा कि वो इसके लिए कानूनी कदम उठाएंगे।

omar ansari mukhtar ansari- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO उमर अंसारी और मुख्तार अंसारी की फाइल फोटो

45 साल के आपराधिक इतिहास वाले यूपी के कुख्यात माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में उल्टी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उसने दम तोड़ दिया। आज परिवार की मौजूदगी में डॉक्टरों का पैनल मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम करेगा। मुख्तार के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार का शव उनके परिजनों को सौंपा जाएगा।

गाजीपुर में होगा सुपुर्द-ए-खाक

माफिया मुख्तार का छोटा बेटा उमर अंसारी कल देर रात बांदा अस्पताल पहुंच चुका है। वही आज मुख्तार के शव को लेकर गाज़ीपुर जाएगा जहां मोम्दाबाद में उनके पुश्तैनी कब्रिस्तानी में मुख्तार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। इस बीच बांदा पहुंचे मुख्तार के छोटे बेट उमर अंसारी ने आरोप लगाया है कि मुख्तार को जेल में जहर दिया गया जिसकी वजह से उनकी मौत हुई है।

उमर का आरोप है कि मुख्तार को 19 मार्च को जहर दिया गया जिसके बाद उनकी तबीयत खराब होने लगी। तीन दिन पहले भी मुख्तार को अस्पताल में भर्ती किया गया था। उमर ने डॉक्टरों पर दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए मुख्तार को पूरा इलाज ना मिलने का भी आरोप लगाया।  

माफिया की मौत पर यूपी में सड़कों पर उतरी पुलिस

जानकारी के मुताबिक गुरुवार शाम करीब 8 बजे माफिया मुख्तार को जेल में उल्टी की शिकायत हुई और वो टॉयलेट में बेहोश होकर गिर गया। फौरन उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज लाया गया जहां डॉक्टरों की टीम उसके इलाज में जुट गई। डॉक्टरों की कोशिश काम नहीं आई और आखिरकार रात साढ़े दस बजे मुख्तार अंसारी की मौत की सूचना सार्वजनिक कर दी गई। मुख्तार की मौत की खबर फैलते ही पूरे यूपी में एक दर्जन से ज्यादा ज़िलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया। पुलिस सड़कों पर गश्त करने लगी। लखनऊ में सीएम आवास पर हाई लेवल मीटिंग हुई। इस बीच देर रात मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी बांदा के अस्पताल पहुंचे।  

कांग्रेस, सपा ने मुख्तार की मौत पर खड़े किए सवाल

माफिया मुख्तार की मौत के बाद यूपी से बिहार तक सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है। हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्तार की मौत को लेकर यूपी सरकार पर हमला बोला है तो यूपी की आज़ाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर मुख्तार की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है। इधर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भी माफिया मुख्तार की मौत पर सवाल खड़े किए हैं।

यह भी पढ़ें-

मुख्तार अंसारी: नाना युद्ध के नायक, दादा स्वतंत्रता सेनानी, चाचा उपराष्ट्रपति, लेकिन खुद बन गया माफिया डॉन

VIDEO: 'आज ईश्वर ने भी सजा दे दी..' मुख्तार अंसारी से पीड़ित परिवार ने सुनाई आपबीती