A
Hindi News उत्तर प्रदेश गर्भवती बहू के साथ ससुर ने किया रेप, पति बोला- अब तुम मेरी मां हो, नहीं रख सकता साथ

गर्भवती बहू के साथ ससुर ने किया रेप, पति बोला- अब तुम मेरी मां हो, नहीं रख सकता साथ

20 वर्षीय युवती की शादी 19 अगस्त 2022 को हुई थी। शादी के बाद से ही उसका ससुर इस्तेखार उस पर बुरी नजर रखता था। 5 जुलाई को जब उसका पति अपनी मां को हकीम के पास दिखाने के गया था। उस दौरान घर पर अकेला देखकर उसके ससुर ने जबरदस्ती उसके साथ बलात्कार किया।

पति ने शरीयत कानून का...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पति ने शरीयत कानून का हवाला देकर पत्नी को घर से निकाला (प्रतिकात्मक तस्वीर)

यूपी के मुजफ्फरनगर से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पति की गैर मौजूदगी में ससुर ने अपनी गर्भवती बहू के साथ जबरदस्ती रेप की घटना को अंजाम दिया। जब इस बात की जानकारी पीड़ित महिला ने अपने पति को दी तो उसने शरीयत कानून का हवाला देते हुए न सिर्फ पत्नी को अपने साथ रखने से मना कर दिया बल्कि पति ने कहा कि तुम अब मेरी पत्नी नहीं रही हो। मेरे पिता द्वारा तुम्हारे साथ संबंध बनाने के बाद अब तुम मेरे अब्बू की पत्नी बन चुकी हो और मेरी मां हो इसलिए मैं अब तुम्हारे साथ नहीं रह सकता। यह कहकर उसने अपनी पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित महिला ने अब अपने ससुर और सास के साथ-साथ पति के खिलाफ स्थानीय थाने में शिकायत पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर आरोपी ससुर के खिलाफ 376 एक्ट में मुकदमा दर्ज करते हुए इस पूरी घटना की जांच शुरू कर दी है।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, मामला यूपी के जनपद मुजफ्फरनगर के ककरौली थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाली 20 वर्षीय युवती तबस्सुम की शादी मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर निवासी मुदस्सिर पुत्र इस्तखार के साथ 19 अगस्त 2022 को हुई थी। पीड़ित महिला तबस्सुम का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसका ससुर इस्तेखार उस पर बुरी नजर रखता था। 5 जुलाई 2023 को जब उसका पति मुदस्सिर अपनी मां को हकीम के पास दिखाने के लिए मीरापुर गया था। उस दौरान घर पर अकेला देखकर उसके ससुर ने जबरदस्ती उसके साथ बलात्कार किया और किसी को जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

पति ने निकाला घर से बाहर
शाम के समय जब उसकी सास और पति वापस घर लौटे तो उसने पूरी घटना की जानकारी अपनी सास और पति को दी। इसके बाद मुदस्सिर ने अपनी पत्नी तबस्सुम को यह कहकर घर से बाहर निकाल दिया कि अब तुम्हारा मेरा कोई रिश्ता नहीं रहा है जब मेरे अब्बू ने तुम्हारे साथ संबंध बना लिए हैं तो अब तुम मेरे अब्बू की पत्नी बन गई हो और मेरी मां इसलिए अब तुम मेरे साथ नहीं रह सकती। यह कहकर सास और पति ने मारपीट करते हुए तबस्सुम को घर से बाहर निकाल दिया।

पति, सास-सुसुर के रवैये से घबराई पीड़िता
पीड़ित महिला सास, ससुर और पति के इस रवैये से मानसिक तौर पर टूट चुकी है। वह शारीरिक उत्पीड़न से भी इतनी घबरा गई कि उसने इस घटना की जानकारी किसी को नहीं दी और अपने पिता के घर चली आई। घटना का एक महीना बीत जाने के बाद पीड़ित महिला और उसके परिजनों ने आरोपी सास ससुर और पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी ससुर इस्तेखार के खिलाफ धारा 376,323,506 में मुकदमा दर्ज करते हुए इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

(रिपोर्ट- योगेश त्यागी)

यह भी पढ़ें-