Friday, May 03, 2024
Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेस की मां गिरफ्तार, धोखाधड़ी से बेची सेना की बेशकीमती जमीन, खाते में आए थे 47 लाख रुपये

पुलिस की मानें तो सेना की जमीन बेचने पर मिली रकम को ट्रांसफर कराने के लिए मजीद और अजयवीर ने संयुक्त रूप से खाता खोला था। जमीन का बैनामा होने के बाद इस खाते में 4.35 करोड़ रुपये की रकम ट्रांसफर हुई थी जिसमें से 47 लाख रुपये आरोपी महिला परवीन बेगम खान के खाते में ट्रांसफर किए गए थे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 13, 2023 9:44 IST
parveen begum- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV परवीन बेगम गिरफ्तार

गाजियाबाद: विजयनगर इलाके में सेना की खाली पड़ी जमीन को बेचने के मामले में सिहानी गेट पुलिस ने भूमाफिया गैंग से जुड़ी महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला गाजीउद्दीन की वंशज और बॉलीवुड एक्ट्रेस अलीशा खान की मां है। गाजीउद्दीन को ही गाजियाबाद को बसाने वाला माना जाता है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी मजीद उर्फ माजिद पुत्र अब्दुल अजीज निवासी अर्थला साहिबाबाद को 12 जुलाई को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मामले में कार्यवाहक एसीपी नंदग्राम रितेश त्रिपाठी ने के अनुसार जांच में सामने आया कि आरोपी मजीद ने जमीन विक्रय का पैसा लेने के लिए अजयवीर के साथ मिलकर जो संयुक्त बैंक खाता खोला उससे 47 लाख रुपये अलीशा खान की मां के खाते में ट्रांसफर किए थे। इस मामले में जमीन खरीदार समेत अन्य की भी तलाश जारी है।

28 जून को दर्ज कराई थी रिपोर्ट

एसीपी रितेश त्रिपाठी ने बताया कि उप निबंधक पंचम गाजियाबाद नवीन राय ने 28 जून को थाना सिहानी गेट में मजीद उर्फ माजिद, समीर मलिक निवासी हबीब कॉलोनी जस्सीपुरा, ओमपाल निवासी प्रताप विहार व नीरज गर्ग निवासी राजनगर के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मजीद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मजीद से की गई पूछताछ और साक्ष्यों के आधार पर मंगलवार को पुलिस ने परवीन बेगम खान निवासी फिरदौस बिल्डिंग रमतेराम रोड को गिरफ्तार किया है।

सेना की जमीन 10.50 करोड़ रुपये में बेची
गिरफ्तार महिला परवीन बेगम खान कई फिल्मों में अभिनय कर चुकी एक्ट्रेस अलीशा खान की मां है। एसीपी का कहना है कि विजयनगर थानाक्षेत्र के मिर्जापुर गांव में खसरा नंबर 529 की भूमि है। संबंधित भूमि पर वर्तमान में सघन आबादी बसी है। इस भूमि के पास सैन्य भूमि खाली पड़ी है। आरोपी मजीद ने खसरा नंबर 529 की 18 हजार 710 वर्ग मीटर भूमि लगभग 10.50 करोड़ रुपये में समीर मलिक को बेची थी। समीर के पक्ष में विगत 17 अगस्त 2022 में रजिस्ट्री की गई थी। बैनामे में जमीन को खाली दिखाया गया था। जमीन का मानचित्र पेश किया गया था जबकि खसरा नंबर 529 पर जमीन खाली नहीं है। इस प्रकार धोखाधड़ी कर सेना की बेशकीमती जमीन को बेचा गया था जिसमें ओमपाल और नीरज गर्ग गवाह बने थे।

पुलिस की मानें तो खसरा नंबर 529 की जमीन बेचने पर मिली रकम को ट्रांसफर कराने के लिए मजीद और अजयवीर ने संयुक्त रूप से खाता खोला था। जमीन का बैनामा होने के बाद इस खाते में 4.35 करोड़ रुपये की रकम ट्रांसफर हुई थी जिसमें से 47 लाख रुपये आरोपी महिला परवीन बेगम खान के खाते में ट्रांसफर किए गए थे।

(रिपोर्ट- जुबैर अख्तर)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement