A
Hindi News उत्तर प्रदेश मैनेजर ने बैंक से मां-पत्नी के अकाउंट में ट्रांसफर किए 28 करोड़ रुपये, फिर परिवार समेत हुआ गायब

मैनेजर ने बैंक से मां-पत्नी के अकाउंट में ट्रांसफर किए 28 करोड़ रुपये, फिर परिवार समेत हुआ गायब

मूल रूप से हरियाणा के रोहतक में रहने वाला राहुल शर्मा वर्तमान में सेक्टर-27 में परिवार के साथ रहता है। पुलिस ने राहुल शर्मा, उनकी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा शर्मा समेत अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।

मैनेजर ने बैंक से 28...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मैनेजर ने बैंक से 28 करोड़ का गबन किया।

नोएडा के साउथ इंडियन बैंक में बड़ी धोखाधड़ी सामने आई है। यहां असिस्टेंट मैनेजर ने अपनी मां और पत्नी के बैंक अकाउंट में निजी कंपनी के 25 करोड़ से ज्यादा की रकम ट्रांसफर कर दी है और परिवार समेत फरार हो गया है। पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बैंक की विजिलेंस जांच में इतनी बड़ी रकम किन अकाउंट में ट्रांसफर हुई, ये भी सामने आ गया।

जानिए पूरा मामला

साउथ इंडियन बैंक लिमिटेड के क्षेत्रीय प्रबंधक दिल्ली रैनजीत आर नायक ने केस दर्ज कराया है। पुलिस ने असिस्टेंट मैनेजर राहुल शर्मा, उनकी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा शर्मा समेत अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है। सभी आरोपी फरार हैं। रैनजीत आर नायक ने बताया कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से सेक्टर-22 स्थित शाखा से गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी। जिस पर विभाग ने अपनी विजिलेंस टीम से यहां की जांच कराई। जांच में पता चला कि सेक्टर-48 स्थित एसोसिएट इलेक्ट्रॉनिक्स रिसर्च फाउंडेशन नामक कंपनी के खाते से असिस्टेंट बैंक मैनेजर राहुल शर्मा ने 28.07 करोड़ रुपये अपनी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा समेत अन्य के खातों में ट्रांसफर कर कंपनी व बैंक के साथ धोखाधड़ी की है।

खाते से रुपये बिना अनुमति के ट्रांसफर करने के आरोप

इस मामले में एसोसिएट इलेक्ट्रॉनिक्स रिसर्च फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने तीन, चार और 6 दिसंबर को ईमेल से शिकायत दर्ज कराते हुए खाते से रुपये बिना अनुमति व जानकारी के ट्रांसफर करने के आरोप लगाए थे। मूल रूप से हरियाणा के रोहतक में रहने वाला राहुल शर्मा वर्तमान में सेक्टर-27 में परिवार के साथ रहता है।

एसीपी अरविंद कुमार ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद पुलिस उन खातों की जांच कर रही है, जिन खातों में रकम ट्रांसफर हुई है। इस संबंध में जल्द ही आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। पूरी योजना के तहत आरोपियों ने धोखाधड़ी की है।

यह भी पढ़ें-