A
Hindi News उत्तर प्रदेश कांग्रेस से अनबन के बीच राजा भैया के पास पहुंचे सपा के प्रदेश अध्यक्ष, अखिलेश यादव से कराई बात; जानें क्या हुआ?

कांग्रेस से अनबन के बीच राजा भैया के पास पहुंचे सपा के प्रदेश अध्यक्ष, अखिलेश यादव से कराई बात; जानें क्या हुआ?

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने आज लखनऊ में राजा भैया से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने फोन पर राजा भैया और अखिलेश यादव के बीच बात भी कराई।

राजा भैया से मिले सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राजा भैया से मिले सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की नैय्या गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर बीच मझधार में फंसी हुई है। लेकिन इस बीच राजा भैया की एंट्री से उत्तर प्रदेश की सियासी गर्माहट एक बार फिर से बढ़ गई है। दरअसल, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल आज राजा भैया से मुलाकात करने उनके लखनऊ स्थित आवास पर पहुंचे। यहां दोनों ही नेताओं के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। इस दौरान नरेश उत्तम पटेल ने राजा भैया और अखिलेश यादव की फोन पर बात भी कराई। माना ये भी जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के साथ समाजवादी पार्टी गठबंधन की संभावनाओं को तलाश रही है।

इन मुद्दों पर हुई बात

दरअसल, मंगलवार को समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने राजा भैया से मुलाकात की। इसे दौरान उन्होंने राज्यसभा चुनाव में सपा को वोट करने के लिए भी राजा भैया से बात की। बता दें कि राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पास दो विधायक हैं। वहीं रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया कुंडा विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनके अलावा विनोद सरोज, बाबागंज (प्रतापगढ) से विधायक हैं। इन दोनों विधायकों के समर्थन के लिए नरेश उत्तम पटेल ने आज मुलाकात की है। इसके साथ ही नरेश उत्तम पटेल ने राजा भैया की अखिलेश यादव से फोन पर बात भी करवाई। इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर भी बातचीत हुई। ऐसे में माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी अब राजा भैया की पार्टी के साथ भी गठबंधन की संभावनाओं की तलाश कर रही है।

कांग्रेस के साथ अनबन

वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल और बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन टूटता हुआ नजर आ रहा है। सूत्रों के अनुसार, सपा और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन पाने के कारण इंडी गठबंधन टूटने की कगार पर है। यूपी में गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच चल रही बातचीत फिलहाल बंद हो गई है। देर रात तक दोनों पार्टी के नेताओं की सीट बंटवारे को लेकर बात चली लेकिन सहमति नही बन पाई।

यह भी पढ़ें- 

सपा से इस्तीफे के बाद नई पार्टी बनाएंगे स्वामी प्रसाद मौर्य? जानें I.N.D.I.A. के बारे में क्या कहा

सपा-कांग्रेस के गठबंधन पर डिंपल यादव का बड़ा बयान, मौर्य के इस्तीफे पर जाने क्या कहा