Monday, April 29, 2024
Advertisement

सपा-कांग्रेस के गठबंधन पर डिंपल यादव का बड़ा बयान, मौर्य के इस्तीफे पर जाने क्या कहा

सपा और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर काफी रस्साकशी चल रही है। कहा जा रहा है कि गठबंधन टूट सकता है। समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव ने इसपर अपनी बात रखी है, साथ ही उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे पर भी नाराजगी जाहिर की है। देखें वीडियो-

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Kajal Kumari Updated on: February 20, 2024 14:54 IST
dimple yadav on alliance issue- India TV Hindi
सपा काग्रेस गठबंधन पर डिंपल का बयान

उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन में ऊहापोह की स्थिति है। सीट शेयरिंग को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच खींचतान चल रही है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि सीटों के बंटवारे को लेकर गटबंधन टूट सकता है। हालांकि अभी तक ये खबर सूत्रों के जरिए मिल रही है। दोनों पार्टियों ने ऑफिशियली कुछ नहीं कहा है। इस बीच, सपाा नेता और मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही है। सपा और कांग्रेस की टूट पर उन्होंने कहा है कि समाजवादी को जिन्हें जहां से चुनाव लड़ाना है, ये सब ऑलरेडी तय हो चुका है और में समझती हूं कि मजबूती के साथ समाजवादी पार्टी भाजपा का सामना करने जा रही है। 

सपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लगातार बात कर रहे हैं और अगर कुछ होता है तो सबको पता चल ही जायेगा। राहुल गांधी की न्याय यात्रा में अखिलेश यादव के शामिल होने पर डिंपल यादव ने कहा कि मैं तो यहां मैनपुरी में हूं क्योंकि यह क्षेत्र मेरा है। मुझे नहीं पता कि क्या डिसीजन हो रहा है।

देखें वीडियो

समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम नहीं होने पर बोली डिंपल यादव, वो समाजवादी पार्टी का मामला है, जल्दी पता चल जायेगा कौन कहा से लड़ रहा है। बसपा के साथ गठबंधन को लेकर डिंपल ने कहा कि बसपा के बारे में कुछ नहीं कह सकती।

 स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे पर बोली डिंपल यादव 

मैं समझती हूं कि चुनाव के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य जी पार्टी में आए थे जो कि चुनाव नहीं जीत पाए थे। उसके बाबजूद भी समाजवादी पार्टी ने उन्हें एमएलसी बनाकर विधानसभा में भेजने काम किया और हम स्वामी प्रसाद मौर्य जी का पूरा सम्मान करते हैं।

पल्लवी पटेल को नाराजगी पर कहा कि वो मेरी बहन जैसी हैं और उनके लिए मेरे दिल में बहुत सम्मान है। समाजवादी पार्टी के सिंबल से वह चुनाव लड़ीं थीं और जीती थी। हम चाहते थे कि उनकी माता जी लड़ें और जीतें और सदन पहुंचें लेकिन वह अपनी पार्टी के सिंबल से लड़ीं और पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के सिंबल से लड़ीं और सदन तक पहुंचीं। मुझे खुशी है होग कि अगर आगे भी ऐसी कोई बात होगी तो हम पल्लवी पटेल जी का पूरा समर्थन करेंगे।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक पर

डिंपल ने कहा कि यह भर्ती जो निकली है आज आपको पता है कि इसमें कितनी धांधली हुई है, पहले से ही पेपर लीक हो गया है। उत्तर प्रदेश सरकार को एक कमेटी बनाकर उसकी जांच करनी चाहिए क्योंकि  पेपर लीक हुआ है तो युवाओं के साथ यह अन्याय होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement