A
Hindi News उत्तर प्रदेश बेटी का था दूसरी जाति के युवक से संबंध, तंग आ चुके मां-बाप ने उठाया ऐसा कदम, पुलिस भी हैरान

बेटी का था दूसरी जाति के युवक से संबंध, तंग आ चुके मां-बाप ने उठाया ऐसा कदम, पुलिस भी हैरान

परिवार दिल्ली में रहता था और एक हफ्ते पहले ही अपने पैतृक गांव सीतापुर आए थे। उनकी बेटी दूसरी जाति के युवक से रिश्ते को खत्म करने पर सहमत नहीं हुई, तो उन्होंने उसे खत्म करने की योजना बनाई।

police- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बाइक गुम होने की जांच कर रही पुलिस पहुंची हत्यारे माता-पिता तक

सीतापुर: गुम हुई बाइक की जांच के दौरान पुलिस उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक ऐसे दंपति तक पहुंच गई, जिन्होंने एक युवक के साथ रिश्ते को लेकर अपनी 18 वर्षीय बेटी की हत्या कर दी थी। पिछले हफ्ते संदना थाना क्षेत्र के अंतर्गत सहोली गांव में तालाब के पास एक अज्ञात लड़की का नग्न शव मिला था, जिसका गला कटा हुआ था। पुलिस लगभग तीन दिनों तक मृतका की पहचान सुनिश्चित करने में विफल रही, लेकिन पास के पकरनारायणपुर गांव के राम अवतार द्वारा लापता बाइक की शिकायत से उन्हें हत्या के मामले में सफलता मिली।

बाइक उधार लेने के बाद गायब था पूरा परिवार
ASP (सीतापुर) एन.पी. सिंह ने कहा कि पुलिस को यह जानकारी मिलने के बाद संदेह हुआ कि राम अवतार से मोटरसाइकिल उधार लेने के बाद पंकज कुमार अपनी पत्नी, बेटी और दो बेटों के साथ चार दिनों से लापता है। शिकायतकर्ता राम अवतार ने बताया कि उसी गांव के रहने वाले पंकज कुमार ने 16 जून को अपने ससुराल जाने के लिए उसकी बाइक ली थी और तब से वह लापता है। जांच में मृत लड़की की पहचान पंकज की बेटी के रूप में होने की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस पास के बेगुरावा गांव में उसके ससुराल पहुंची और पंकज और उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में दंपति ने बेटी की हत्या करने की बात कबूल कर ली।

दिल्ली में रहता था परिवार, सीतापुर में आकर की हत्या
अधिकारी ने बताया, दंपति ने कबूल किया कि वे अपनी बेटी से तंग आ चुके थे, जिसका दूसरी जाति के एक युवक के साथ संबंध था। परिवार दिल्ली में रहता था। दंपति एक हफ्ते पहले अपने पैतृक गांव सीतापुर गया था, लेकिन उनकी बेटी इस रिश्ते को खत्म करने पर सहमत नहीं हुई, तो उन्होंने उसे खत्म करने की योजना बनाई।'' योजना के अनुसार, 16 जून को पंकज अपने गांव से लोगों को यह कहकर निकला कि वह ससुराल जा रहा है। सहोली गांव के पास एक सुनसान जगह पर रुकने के बाद उसने अपनी पत्नी की मदद से बेटी का गला घोंटकर काट दिया। सदाना पुलिस स्टेशन के प्रभारी ओ.पी. तिवारी ने कहा, लड़की का गला काट दिया और शव को ठिकाने लगाने के बाद भाग गए। घटना के समय दंपति के दो नाबालिग बेटे भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

उन्होंने बताया कि आरोपी ने लड़की के कपड़े उतार दिए और चेहरे को विकृत कर दिया ताकि उसकी पहचान न हो सके। उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी और दुपट्टा भी बरामद कर लिया गया है। उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

(इनपुट- IANS)