A
Hindi News उत्तर प्रदेश उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी नफीस बिरयानी की नैनी सेन्ट्रल जेल में तबीयत खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी नफीस बिरयानी की नैनी सेन्ट्रल जेल में तबीयत खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती

यूपी के प्रयागराज में स्थित नैनी सेंट्रल जेल में बंद आरोपी नफीस बिरयानी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नफीस बिरयानी उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी है। आरोपी नफीस बिरयानी पर 50 हजार का इनाम घोषित था।

नफीस बिरयानी की तबीयत खराब।- India TV Hindi Image Source : PTI नफीस बिरयानी की तबीयत खराब।

प्रयागराज: यूपी की नैनी जेल से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, यहां बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी नफीस बिरयानी को नैनी सेन्ट्रल जेल में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नफीस की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने के बाद जेल प्रशासन ने आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। आरोपी नफीस बिरयानी का जेल के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। नफीस बिरयानी के माफिया अतीक अहमद के साथ भी संबंध हैं। 

सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

बताया जा रहा है कि आरोपी नफीस बिरयानी को कल रात से ही सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इलके बाद उसे डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। करीब 24 घंटे जेल डॉक्टर के ऑब्जरवेशन के बाद आज शाम को उसे स्वरूप रानी अस्पताल के जेल वार्ड में ट्रांसफर कर दिया गया है। वहीं अब स्वरूप रानी अस्पताल के जेल वार्ड में ही उसका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि नफीस बिरयानी को सांस लेने में दिक्कत थी और साथ ही उसमें अस्थमा के भी लक्षण दिखाई दे रहे थे। 

खतरे से बाहर है हालत

इन्हीं लक्षणों को देखते हुए उस डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। वहीं तबीयत में सुधार ना होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया दिया गया है। वहीं अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल नफीस बिरयानी की हालत खतरे से बाहर है। उसे जेल मैन्युअल प्रोटोकॉल के चलते अस्पताल में भर्ती करने का निर्णय लिया गया था। डॉक्टर ने बताया कि कल नफीस के अन्य सभी टेस्ट किए जाएंगे। अगर सभी रिपोर्ट नॉर्मल रही तो वापस नफीस को जेल में भेज दिया जाएगा। बता दें फिलहाल आरोपी नफीस बिरयानी को अस्पताल में ही रखा जाएगा। 

पुलिस मुठभेड़ में हुआ था गिरफ्तार

माफिया अतीक अहमद के गुर्गे नफीस बिरयानी को प्रयागराज पुलिस ने 22 नवंबर की रात को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। प्रयागराज पुलिस ने बताया था कि जांच के दौरान नवाबगंज थाना क्षेत्र के आनापुर चौकी के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की थी। पीछा करने के दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जबकि एक आरोपी भागने में कामयाब रहा। घायल बदमाश ने अपना नाम मोहम्मद नफीस उर्फ नफीस बिरयानी बताया। बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी नफीस बिरयानी पर प्रयागराज पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। 

यह भी पढ़ें

यूपी: वाराणसी के नमो घाट पर 'काशी तमिल संगमम' कार्यक्रम का आयोजन, PM मोदी ने कही ये बात

यूपी: हरदोई में दिल दहला देने वाली घटना, तेज रफ्तार कार ने महिला और बच्चों को रौंदा, सामने आया VIDEO