A
Hindi News उत्तर प्रदेश पूछताछ के लिए बुलाए गए दिव्यांग ने खाया जहरीला पदार्थ, मौत से मचा कोहराम

पूछताछ के लिए बुलाए गए दिव्यांग ने खाया जहरीला पदार्थ, मौत से मचा कोहराम

पुलिस दिव्यांग प्रवीण को बुधवार को कोतवाली लाई थी, जहां रात को उसने हवालात में सल्फास खा लिया। हालत बिगड़ने पर उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया। गुरुवार की सुबह प्रवीण की मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने उसके हवालात में सल्फास खाने की पुष्टि नहीं की है।

पूछताछ के लिए कोतवाली...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पूछताछ के लिए कोतवाली लाए गए आरोपी की तबियत बिगड़ी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूपी के बागपत जिले में एक वकील से हुई लूट के मामले में पूछताछ के लिए कोतवाली लाए गए दिव्यांग युवक की अचानक तबियत बिगड़ गई। उसे मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। दूसरी तरफ घटना को लेकर सोशल मीडिया में आई खबरों में कहा जा रहा है कि पुलिस प्रवीण को बुधवार को कोतवाली लाई थी, जहां रात को उसने हवालात में सल्फास खा ली। हालत बिगड़ने पर पुलिस उसे सरकारी अस्पताल ले गई, जहां से चिकित्सकों ने मेरठ मेडिकल कॉलेज के लिए उसे रेफर किया। गुरुवार की सुबह प्रवीण की मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने प्रवीण के हवालात में सल्फास खाने की पुष्टि नहीं की है।

पूछताछ के लिए लाए गए दिव्यांग तक जहरीला पदार्थ कैसे पहुंच गया, अब पुलिस अधिकारी इसका पता लगाने में जुटे हुए हैं। इसके लिए कोतवाली में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। इसके अलावा कोतवाली में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं।

3 बदमाशों ने वकील से लूटे थे 50 हजार

पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि बुढेड़ा गांव के निवासी अधिवक्ता तेजवीर सिंह गत 16 मार्च की शाम साढ़े सात बजे मोटरसाइकिल पर सवार होकर बागपत से अपने घर जा रहे थे। रास्ते में मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने उनसे मारपीट कर 50 हजार रुपये लूट लिए थे। उन्होंने बताया कि अधिवक्ता की तहरीर पर बागपत कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु की थी। पुलिस की विवेचना के आधार पर आरोपी दीपेश उर्फ दीप तथा नीरज के नाम सामने आये, जिसके बाद दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

आरोपियों से पूछताछ में सामने आया था प्रवीण का नाम

पुलिस के अनुसार, पूछताछ में दिव्यांग प्रवीण का भी नाम सामने आया जिसे 20 मार्च को पुलिस ने पूछताछ के लिए थाना कोतवाली बागपत में बुलाया गया था। अचानक रात में प्रवीण की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद उसको उपचार के लिए मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह थाना कोतवाली पुलिस व प्रवीण के परिजन अस्पताल में मौजूद रह कर प्रवीण का उपचार करा रहे थे। गुरुवार सुबह प्रवीण की मौत हो गई। परिजनों द्वारा प्रवीण के शव का अंतिम संस्कार किया गया। घटना के संबंध में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। (भाषा)

यह भी पढ़ें-

ट्रक ने 6 लड़कियों को रौंदा, पुलिस बहाली के लिए दौड़ प्रैक्टिस करने निकली थीं सभी

कानपुर में रोडवेज बस ने 3 पॉलीटेक्निक छात्रों को कुचला, फिर गड्ढे में गिरी... तीनों की मौत; कई यात्री घायल