A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP Global Investors Summit: यूपी में 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव: सीएम योगी

UP Global Investors Summit: यूपी में 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था एक मिसाल बन रही है। यूपी का इंफ्रास्ट्रक्चर विश्वस्तरीय बन रहा है। यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की शुरुआत से पहले ही यूपी में 18645 एमओयूप पर हस्ताक्षर किए हुए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने 5 वर्ष में अपने निर्यात को भी दोगुना किया है। आज प्रदेश बेहतरीन कानून व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है। आगे सीएम ने कहा प्रदेश में निवेशकों की सुविधा के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल निवेश मित्र 33 विभागों की 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। इन्वेस्टर्स रिलेशनशिप मैनेजमेंट पोर्टल निवेशार्थी निवेशकों के जिज्ञासाओं के समाधान के साथ हर निवेशक के साथ उद्यमी मित्र की तैनाती करने का काम किया है।

राज्य की कानून व्यवस्था मिसाल

सीएम योगी ने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था एक मिसाल बन रही है। यूपी का इंफ्रास्ट्रक्चर विश्वस्तरीय बन रहा है। यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की शुरुआत से पहले ही यूपी में 18645 एमओयूप पर हस्ताक्षर किए हुए हैं। राज्य को करीब 33 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं, जिससे 92 लाख से अधिक स्थायी नौकरियां और रोजगार सृजित होंगे। सीएम ने कहा कि पूर्वी यूपी में 9 लाख 55 हजार करोड़ और बुंदेलखंड में 4 लाख 28 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं।  

16 देशों के 21 शहरों में रोड-शो 

सीएम ने कहा कि इस समिट को सफल बनाने के लिए यूपी कैबिनेट के मंत्रियों ने दुनिया के 16 देशों के 21 शहरों में रोड-शो का आयोजन किया था। राजदूतों ने भरपूर सहयोग देकर विजन के अनुरूप अभियान को आगे बढ़ाने में योगदान दिया। इसके अलावा देश के बड़े महानगरों में भी रोड-शो के आयोजन किए गए।

ये भी पढ़ें

विधानसभा में CM गहलोत ने पढ़ा पुराना बजट, मुख्य सचिव को किया तलब, अब अधिकारियों पर गिरेगी गाज

नई अयोध्या में पर्यटकों के लिए सौगात, राम मंदिर देखने जा रहे हैं तो उठा सकेंगे ये लाभ