Friday, June 14, 2024
Advertisement

विधानसभा में CM गहलोत ने पढ़ा पुराना बजट, मुख्य सचिव को किया तलब, अब अधिकारियों पर गिरेगी गाज

सीएम गहलोत खुद बजट पढ़ते-पढ़ते अटक गए। मनरेगा की 125 दिन शहरी रोजगार गारंटी योजना की जानकारी बजट में आते ही गलती का एहसास हुआ कि सीएम ने पुराना बजट पढ़ दिया है।

Reported By: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: February 10, 2023 12:34 IST
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत- India TV Hindi
Image Source : @ASHOKGEHLOT51 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

राजस्थान विधानसभा सदन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने बजट भाषण के दौरान अचानक अटक गए। मुख्यमंत्री गहलोत ने सुबह 11 बजे बजट भाषण पढ़ना शुरू किया। इस दौरान गहलोत खुद बजट पढ़ते-पढ़ते अटक गए। मनरेगा की 125 दिन शहरी रोजगार गारंटी योजना की जानकारी बजट में आते ही गलती का एहसास हुआ कि सीएम ने पुराना बजट पढ़ दिया है।

तीस सेकंड के बाद CM को पता चला

मुख्यमंत्री गहलोत को करीब तीस सेकंड के बाद समझ आया कि जो बजट पढ़ रहे हैं, वह पुराना है। इस दौरान विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। मंत्री महेश जोशी ने मुख्यमंत्री के पास जाकर यह गलती बताई। इसके बाद सीएम गहलोत ने माफी भी मांगी कि गलती हो जाती है। हालांकि, गहलोत भी चौंक गए कि बजट के पेपर में पुराने कागज कैसे आ गए। 

अधिकारियों की लापरवाही से हुआ?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्य सचिव को तलब किया है। माना जा रहा है कि बजट को लेकर किसी न किसी अधिकारी पर गाज गिराई जा सकती है। गलती कहां और कैसे हुई है, इसकी जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, बजट की कुछ प्रतियां सदन के बाहर ही रह गई थीं। बताया जा रहा है कि अधिकारियों की लापरवाही से यह सब हुआ है। 

अब सीएम गहलोत ने कहा कि राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के चलते राजस्थान में भी विपक्ष इस ताक में था कि बजट में हंगामा हो, लेकिन बजट सत्र में सरकार की ओर से ही चूक हुई, जिसके चलते बजट सत्र हंगामे की भेट चढ़ गया है। विपक्ष के हंगामे के चलते विधानसभा की कार्रवाई दोबारा 15 मिनट के लिए स्थगित की गई है। इससे पहले सदन को आधे घंटे के लिए स्थगित किया गया था।

ये भी पढ़ें-

खुफिया जासूसी कर रहा था चीनी बैलून, अमेरिका के इस दावे पर भड़का चीन, दिया ये जवाब

अंतरिक्ष के क्षेत्र में ISRO को मिली बड़ी कामयाबी, SSLV-D2 का प्रक्षेपण सफल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement