A
Hindi News वायरल न्‍यूज यहां पैदा हुई 33 उंगलियों वाली बच्ची, देखकर डॉक्टर भी हो गए हैरान

यहां पैदा हुई 33 उंगलियों वाली बच्ची, देखकर डॉक्टर भी हो गए हैरान

एक महिला ने हाल ही में अनोखी बच्ची को जन्म दिया है। इस बच्ची के दोनों पैरों में 10-10 अंगुलियां हैं। ये देखकर डॉक्टर और बच्ची के घरवाले भी हैरान रह गए।

NEW BORN - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/CICONIACREATIONS NEW BORN 

भिवाड़ी के एक निजी अस्पताल से दिलचस्प मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने ऐसी बच्ची को जन्म दिया है जिसके बारे में जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे। इस बच्‍ची की हर तरफ चर्चा हो रही है। दरअसल, ये नवजात बच्‍ची 33 अंगुलियों के साथ पैदा हुई है। बच्ची की 33 अंगुलियों को देखकर उसके परिवार वाले और अस्पताल में  काम करने वाले भी हैरान रह गए। 

Image Source : INSTAGRAM/ciconiacreations BABY GIRL 

Viral : पाकिस्तान से आया हैरान करने वाला Video, 5 साल के बच्चे को कार चलाते देख बोले यूजर: मां बाप को पकड़ो

पैरों में है10-10 अंगुलियां

दरअसल, महिला ने जिस बच्ची को जन्म दिया उसके पैरों में 10-10 अंगुलियां हैं। इसके अलावा एक हाथ में 6 तो दूसरे हाथ में 7 अंगुलियां हैं। इस तरह से बच्ची की कुल मिलाकर 33 अंगुलियां है। फिलहाल, मां और बच्ची दोनों ही स्वस्थ हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  

Viral Video : न्यूज चैनल पर मौसम का हाल बता रही एंकर की छूटी हंसी, वजह देख हो जाएंगे भावुक 

खास बात ये है कि हजारों में एक बच्चे में ऐसा मामला सामने आता है। लेकिन, इस बच्ची का केस बिल्कुल ही अलग है क्योंकि अंगुलियां बहुत ज्यादा हैं। हालांकि यह परेशान करने वाली बात नहीं है क्योंकि इसका बच्ची की सेहत पर किसी तरह का असर नहीं पड़ा है।  

इस तरह के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं जिसमें बच्चे के शरीर का कोई अंग खास होता है। कभी तीन पैर वाला बच्चा तो कभी पांच से ज्यादा अंगुलियों वाला बच्चा जन्म लेता है। बहुत से लोग इसे देवी-देवता का अवतार मानने लगते हैं। लेकिन इसे लेकर भ्रम नहीं फैलाना चाहिए और अगर शरीर में इससे जुड़ी कोई परेशानी नहीं आए तो घबराने की भी जरूरत नहीं है।   

अन्य वायरल खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-

Viral: वफादारी की जिंदा मिसाल दे रहा है ये Video, देखकर आ जाएगी झुरझुरी

ऐसी क्या जरूरत पड़ी कि बिल्लियों के गैंग में शामिल हो गया मुर्गा, Video देखकर कहेंगे 'एकता में शक्ति है'

महंगी कार ठोक आई थी लड़की, कार मालिक ने भेजा ऐसा मैसेज, पढ़कर सोचेंगे: इंडिया में होता तो.